लॉगिन

मारुति ने लॉन्‍च की हाई परफॉरमेंस बलेनो रोड स्पोर्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

देश की प्रमुख कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी नई कार बलेनो रोड स्‍पोर्ट (Baleno RS) को भारतीय मार्केट में लॉन्‍च की. मारुति सुजुकी इंडिया की इस मोस्‍ट अवेटेड कार बलेनो रोड स्पोर्ट को बाजार में लॉन्च होने के साथ ही जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 4, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • कंपनी ने बलेनो आरएस की शुरुआती कीमत 8.69 लाख रुपये रखी है.
  • बलेनो आरएस में लेटेस्ट शक्तिशाली 1.0 लीटर बूस्टर जेट पेट्रोल इंजन है.
  • बलेनो आरएस का इंजन कार को 101 पीएस की ताकत देता है.
देश की प्रमुख कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी नई कार बलेनो रोड स्‍पोर्ट (Baleno RS) को भारतीय मार्केट में लॉन्‍च की. मारुति सुजुकी इंडिया की इस मोस्‍ट अवेटेड कार बलेनो रोड स्पोर्ट को बाजार में लॉन्च होने के साथ ही जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. कंपनी का दावा है कि कार में कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं. कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 8.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) रखी है.

बलेनो आरएस में सुजुकी का नवीनतम शक्तिशाली 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन है जो स्वाभाविक रूप वाले 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक ताकत देती है.
maruti suzuki baleno rs engine


मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिची अयुकावा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बलेनो आरएस अधिक प्रदर्शन की चाहत रखने वालों के लिए है जो अपने रोजाना के ड्राइविंग में उत्साह चाहते हैं.
 
maruti suzuki baleno rs


बलेनो आरएस में ये है सेफ्टी फीचर
मारुति की नई कार बलेनो आरएस में पेडेस्ट्रेन सेफ्टी, साइड इंपैक्ट, फ्रंटल ऑफसेट इंपैक्ट और 2 एयरबैग्स दिया गया है. इस कार में 5 स्पीड ट्रांस्मिशन वाला गियर बॉक्स के अलावा र्स्‍पोटी बकट सीट, फ्लैट बॉटम यूनिट स्टीयरिंग व्हील, मामूली चेंज किया डेशबोर्ड दिया गया है. कंपनी ने कार में एप्पल कारप्‍ले सर्पोट के साथ र्स्‍माटप्‍ले सिस्‍टम भी लगाया है.
maruti suzuki baleno rs interior


कार का माइलेज और पावर
बलेनो आरएस में सुजुकी का लेटेस्ट शक्तिशाली 1.0 लीटर बूस्टर जेट पेट्रोल इंजन है जो स्वाभाविक रूप वाले 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन की तुलना में 20 फीसदी अधिक ताकत देती है. इंजन कार को 101 पीएस की ताकत और 150 न्यूटनमीटर का टॉर्क देता है.

पेट्रोल इंजन की माइलेज 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन का माइलेज 27.39 किलोमीटर प्रति लीटर का होने की बात कही जा रही है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें