लॉगिन

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को मिली 1 लाख से ज्यादा बुकिंग

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को लॉन्च हुए 3 महीने के आसपास ही हुए हैं लेकिन, कंपनी की इस पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ने कामयाबी का झंडा गाड़ दिया है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 19, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को मार्च 2016 में लॉन्च किया गया था।
  • ये कंपनी की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है।
  • फिलहाल, इस कार का वेटिंग टाइम 8 महीने तक का है।
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को लॉन्च हुए 3 महीने के आसपास ही हुए हैं लेकिन, कंपनी की इस पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ने कामयाबी का झंडा गाड़ दिया है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को अब तक 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इतना ही नहीं, इस कार ने मई 2016 में टॉप 10 सेलिंग कार की लिस्ट में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा ली है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को उसके आकर्षक डिजाइन, स्टाइलिश एक्सटीरियर और फीचर्स की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है। कार में बड़ा एयर इनटेक, एलईडी गाइड लाइट, ब्लैक अडर-बॉडी प्लास्टिक क्लैडिंग, 16-इंच एलॉय व्हील (टॉप-एंड वेरिएंट) समेत कई चीजें लगाई गई हैं जो इस कार को बेदह खास बनाती हैं।
 

इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर DDiS 200 डीज़ल इंजन लगा है जो 89 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये कार 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

कार को मिल रही बंपर बुकिंग की वजह से इसका वेटिंग टाइम भी बढ़ गया है। फिलहाल, ग्राहकों को इस कार की डिलिवरी के लिए 8 से 9 महीने तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है। हालांकि, कंपनी ने इस समस्या से निपटने के लिए विटारा ब्रेज़ा के प्रोडक्शन को बढ़ाकर प्रति महीने 10,000 यूनिट कर दिया है। अब कंपनी इसे बढ़ाकर 12,000 यूनिट प्रति महीने करने पर विचार कर रही है।
Calendar-icon

Last Updated on July 19, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें