लॉगिन

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की डिलिवरी 25 मार्च से शुरू होगी

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को बाज़ार में लॉन्च किया था। अब खबर है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की डिलिवरी 25 मार्च से शुरू कर दी जाएगी।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को बाज़ार में लॉन्च किया था। अब खबर है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की डिलिवरी 25 मार्च से शुरू कर दी जाएगी। इस गाड़ी को कंपनी के देशभर में फैले 1,800 डीलरशिप के ज़रिए बेचा जाएगा।

    पढ़ें: मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा का रिव्यू

    मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा कंपनी की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। लॉन्च के बाद से ही इस गाड़ी को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। विटारा ब्रेजा को अब तक करीब 20,000 बुकिंग मिली है और करीब 70,000 लोगों ने इस गाड़ी के बारे में कंपनी से जानकारी ली है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बेस वेरिएंट LDi की कीमत 6.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है जबकि इसके टॉप वेरिएंट ZDi+ की कीमत 9.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

    कंपनी के एक्जिक्युटिव डायरेक्टर आरएस कल्सी ने कहा, 'हम विटारा ब्रेजा को मिल रही प्रतिक्रिया से काफी खुश हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन लोगों को काफी पसंद आ रहा है। हमारी कोशिश है कि हम जल्द से जल्द ग्राहकों को कार की डिलिवरी दें।'

    क्लिक करें: क्या मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, प्रीमियम हैचबैक बलेनो को नुकसान पहुंचा सकती है?

    मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर डीडीआईएस (DDiS) डीज़ल इंजन लगा है जो 88.5 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। फिलहाल, ये सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ ही उपलब्ध होगी। कंपनी का दावा है कि ये कार 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

    कार के सेंट्रल कंसोल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (स्मार्टप्ले और एप्पल कारप्ले), इनबिल्ट नेविगेशन, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पुश बटन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल, कूल्ड अपर ग्लवबॉक्स और स्लाइडिंग फ्रंट आर्मरेस्ट लगाए गए हैं।

    मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। कार छह ट्रिम में उपलब्ध होगी। हालांकि, कार के LDi और VDi ट्रिम में पैसेंजर साइड एयरबैग, एबीएस (ABS) और ईबीडी (EBD) को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल नहीं किया गया है। इन ट्रिम में ये सेफ्टी फीचर्स ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध होंगे।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 22, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें