लॉगिन

मर्सिडीज़ ने मायबाक़ विज़न 6 कॉन्सेप्ट को मुंबई में किया पेश, नई ईवी खरीदने पर डिस्काउंट की भी घोषणा

मर्सिडीज़-मेबैक विज़न 6 कॉन्सेप्ट का मुंबई में प्रदर्शन; मौजूदा मर्सिडीज ग्राहकों को ईवी पर छूट मिलेगी, पहली बार 2016 में पेश की गई, विज़न मायबाक 6 कूपे की लंबाई 5,700 मिमी, चौड़ाई 2,100 मिमी और ऊंचाई मात्र 1,328 मिमी है, जो इसे सबसे लंबी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 13, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-मायबाक विजन 6, एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार है जिसको पहली बार ब्रांड ने 7 साल पहले पेश किया था, हाल ही में मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र (एनएमएसीसी) में कार को फिर एक बार दिखाया गया था. इवेंट में मर्सिडीज-बेंज ने अपने सभी मौजूदा ग्राहकों के लिए नए इलेक्ट्रिक वाहन की खरीद पर ₹5 लाख तक के डिस्काउंट वाउचर की भी घोषणा की. ब्रांड उन राज्यों में अपने ईवी के खरीदारों के लिए रोड टैक्स राशि का आधा हिस्सा भी देगा, जिन्होंने बैटरी चालित मॉडल पर रोड टैक्स लगाया है. इसके अलावा, ब्रांड ने NMACC के साथ साझेदारी की भी घोषणा की, जहां वह आने वाले महीनों में कई मॉडल पेश करेगा. विज़न 6 को अगले 3 महीनों के लिए जगह पर प्रदर्शित किया जाएगा.

     

    यह भी पढ़ें: मर्सिडीज-AMG G 63 ग्रांड एडिशन भारत में महज़ 6 मिनट में बिका, सितंबर 2023 तक कंपनी ने बेचीं 12,768 कारें

     

    Foto Jet 87

    चार स्थायी चुंबक मोटरों के साथ आने वाली, मायबाक 6 में ऑल-व्हील ड्राइव है, और 738 बीएचपी की संयुक्त ताकत के साथ आती है

     

    पहली बार 2016 में पेश की गई, विज़न मायबाक 6 कूपे की लंबाई 5,700 मिमी, चौड़ाई 2,100 मिमी और ऊंचाई मात्र 1,328 मिमी है, जो इसे सबसे लंबी लेकिन सबसे कम-स्लंग कॉन्सेप्ट कारों में से एक बनाता है. चार स्थायी चुंबक मोटरों के साथ आने वासी, मायबाक 6 में ऑल-व्हील ड्राइव और 738 बीएचपी का संयुक्त ताकत है. अंडरफ्लोर बैटरी में लगभग 80 kWh की प्रयोग करने योग्य क्षमता है, जो मायबाक 6 को 320 किलोमीटर से अधिक की रेंज देती है.

    Neetu Kapoor Mercedes Maybach GLS 1

    जनवरी से सितंबर 2023 तक ब्रांड की 25 प्रतिशत बिक्री उसके टीईवी (टॉप एंड व्हीकल) सेगमेंट से हुई

     

    मर्सिडीज-बेंज ने जनवरी से सितंबर 2023 तक अपनी बिक्री के आंकड़ों की भी जानकारी दी. कार निर्माता ने भारतीय बाजार में 12,768 वाहनों की बिक्री की सूचना दी, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करती है. बिक्री का 25 प्रतिशत उसके टीईवी (टॉप एंड व्हीकल) सेगमेंट से आया और कंपनी ने कहा कि उसे जीएलएस और एस-क्लास (मानक और मायबाक दोनों मॉडल) के साथ-साथ टीईवी सेग्मेंट में एएमजी और जीएलई के लिए मजबूत मांग मिल रही थी। हालाँकि, कार निर्माता ने स्वीकार किया कि उसे अपने कुछ मॉडलों जैसे जीएलएस और नए जीएलसी के लिए आपूर्ति श्रृंखला बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 13, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें