लॉगिन

एमजी ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 40.29 लाख से शुरू

नया एमजी ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन 2व्हील ड्राइव और 4व्हील ड्राइव दोनों वैरिएंट में पेश किया गया है, प्रत्येक 6- और 7-सीटर विकल्पों में उपलब्ध है. कीमतें ₹40.30 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 29, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने भारत में 2023 ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन लॉन्च किया है. नया वैरिएंट एसयूवी के एक नए गहरे काले रंग, ताज़ा स्टाइल, बेहतर फीचर्स और अपडेटेड लेवल 1 ADAS (उन्नत ड्राइवर सहायक सिस्टम) कार्यात्मकताओं के साथ आता है. एमजी ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म को 2व्हील ड्राइव और 4व्हील ड्राइव दोनों वैरिएंट में पेश किया गया है, प्रत्येक 6- और 7-सीटर विकल्पों में उपलब्ध होंगे. एसयूवी के ब्लैकस्टॉर्म वैरिएंट की कीमत ₹40.30 लाख  से ₹43.08 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    MG Gloster Black Storm

    एमजी ने ब्लैक के दो शेड्स- मेटल ब्लैक और मेटल ऐश का इस्तेमाल किया है

     

    एमजी मोटर इंडिया के उप एमडी, गौरव गुप्ता ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “एमजी ग्लॉस्टर आराम, लग्जरी और आधुनिक तकनीक का शानदार उदाहरण पेश करती है. इस विरासत को एक कदम आगे ले जाते हुए, एडवांस्ड ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म और भी अधिक आत्मविश्वास और दृढ़ स्पोर्टीनेस का परिचय देती है. अपनी असाधारण विशेषताओं के साथ प्रभावशाली सड़क उपस्थिति, प्रभावशाली प्रदर्शन, अत्याधुनिक तकनीक और शानदार कैबिन के साथ यह भीड़ से अलग दिखती है. एडवांस्ड ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म एसयूवी उत्साही लोगों के बीच एक स्वस्थ स्तर का उत्साह पैदा करने के लिए तैयार है, जो एक अविस्मरणीय ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है."

    MG Gloster Black Storm CABIN

    केबिन में भी अधिक लाल लहजे के साथ ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है, और लाल सिलाई के साथ डार्क-थीम वाली लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री दी गई हैं

     

    एमजी ने ब्लैक के दो शेड्स की बैजिंग और कुछ अन्य पार्ट्स में मेटल ब्लैक और मेटल ऐश का इस्तेमाल किया है, जिससे अलग-अलग वैरिएंट की पहचान की जा सके और कुछ कंट्रास्ट के लिए कंपनी ने हेडलैम्प्स, कॉलिपर्स और फ्रंट और रियर बम्पर पर रेड एक्सेंट्स भी जोड़े हैं. एसयूवी में एक रूफ रेल, स्मोक्ड ब्लैक टेललाइट, विंडो सराउंड, फेंडर और फॉग गार्निश है, जिसे ब्लैक ट्रीटमेंट भी मिलता है.

     

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर्स ग्लॉस्टर के ब्लैकस्टॉर्म एडिशन को 29 को लॉन्च करेगी

     

    एसयूवी के कैबिन को अधिक लाल लहजे के साथ ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट और लाल सिलाई के साथ डॉर्क-थीम वाली लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री मिलती है. इसकी अन्य खासियतों में एक डुअल पैनोरमिक इलेक्ट्रिक सनरूफ, 12-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ड्राइवर सीट मसाज और वेंटिलेशन फीचर्स आदि शामिल हैं. एसयूवी कई मोड्स के साथ आना जारी रहती है और एमजी का कहना है कि 4व्हील ड्राइव सिस्टम को भी बदला गया है, और अब इसमें BorgWarner ट्रांसफर केस, एक इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई तकनीक दी गई है.

    KV 2 car color change BLACK merged


    एमजी ग्लॉस्टर रेंज की कीमत अब ₹32.60 लाख से शुरू होती है और ₹41.78 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती हैं

     

    एमजी का दावा है कि नई ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म 11 लेवल-1 ADAS फंक्शन समेत 30 इंट्यूटिव डिजाइन वाले सेफ्टी फीचर्स से भी लैस है. इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल (एसीसी), ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), ऑटोमैटिक पार्किंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग (एफसीडब्ल्यू), लेन डिपार्चर वार्निंग (एलडीडब्ल्यू), ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन (बीएसडी), डोर ओपन वार्निंग ( DOW), रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (RCTA), लेन चेंज असिस्ट (LCA) और ड्राइवर थकान रिमाइंडर सिस्टम शामिल है.

     

    यह भी पढ़ें:  एमजी ने 10,000 जेड एस ईवी की बिक्री का आंकड़ा छुआ

     

    इंजन की बात करें एसयूवी उसी 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, जो एक मानक टर्बो और एक ट्विन-टर्बो विकल्पों में पेश किया जाता है. 2व्हील ड्राइव वैरिएंट 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन द्वारा संचालित हैं,  जबकि 4व्हील ड्राइव वैरिएंट अधिक शक्तिशाली ट्विन-टर्बो 2.0-लीटर डीजल इंजन प्राप्त करता है. 2व्हील ड्राइव मॉडल 161 bhp की ताकत और 375 Nm टॉर्क बनाता है जबकि ट्विन-टर्बो वैरिएंट 215 bhp की ताकत और 480 Nm का टॉर्क पैदा करता है. दोनों विकल्पों में मानक के रूप में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है.

     

    एमजी ग्लॉस्टर रेंज की कीमत अब ₹32.60 लाख से शुरू होती है और ₹41.78 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on May 29, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें