लॉगिन

मिनी ने पेश की बेहतरीन लुक वाली इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार, नहीं पीती डीजल-पेट्रोल

मिनी ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो से ठीक पहले अपनी पूरी तरह इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार शोकेस की है. डीजल-पेट्रोल की जगह बैटरी से चलने वाली इस कार में कंपनी ने बेहतरीन डिज़ाइन के साथ शानदार लुक और स्टाइल दिया है. हालांकि कंपनी ने कार के पावर की कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई, लेकिन 2019 में कार लॉन्च होगी!
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मिनी कूपर की ये ऑल-इलैक्ट्रिक कार फ्रैंकफर्ट मोटर शो में डेब्यू करेगी
  • कंपनी ने इस कार को शहरी इलाकों के हिसाब से डिज़ाइन किया है
  • मिनी कूपर इलैक्ट्रिक का प्रोडक्शन मॉडल 2019 में लॉन्च किया जाएगा
बेहतरीन छोटी और स्टाइलिश कारों के लिए फेमस मिनी ने कुछ दिन पहले टीजर इमेज के द्वारा अपनी अपकमिंग कार के बारे में बताया था. अब मिनी कूपर ने अपनी नई इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार शोकेस कर दी है. फ्रैंकफर्ट मोटर शो से कुछ हफ्तों पहले कंपनी ने इस कार को शोकेस किया है. कंपनी का कहना है कि उन्होंने यह कार शहरी इलाकों के लिए बनाई है और उन लोगों के लिए बनाई है जो कम दूरी तक आना-जाना करते हैं. कंपनी ने यह भी कहा कि व्यस्त सड़कों पर चलाए जाने के लिए छोटी कारें सबसे बेहतर होती हैं, और क्योंकि यह बैटरी से चलती है तो इसमें डीजल-पेट्रोल पर पैसा खर्च करने की भी जरूरत नहीं है.
 
mini ev concept side
कार का बोल्ट-ऑन साइड फाइबर ग्लास से बनाया गया है
 
मिनी ई के जैसे ही इस इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार में भी कंपनी ने ल्विर फिनिश के साथ पीले ट्रिम वाली कलर स्कीम दी है. कार के अगले हिस्से में कोई ग्रिल नहीं लगाई गई है, इसके साथ ही कार में महज़ दिखाने के लिए एयर इंटेक्स लगाए गए हैं जो दिखाते हैं कि कार में कोई इंजन नहीं है. कार में किए गए एयरोडायनामिक बदलावों से इस कार की रेंज में बढ़ोतरी हुई है. कार में कोई एग्ज़्हॉस्ट आउटलैट नहीं है, इसके साथ ही कार की रियर क्लिप और रियर डिफ्यूज़र में भी बदलाव किया गया है. लुक, डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में मिनी ने इस कार को शानदार बनाया है.
 
mini ev concept taillamps
कार शहरी इलाकों के लिए बनाई है
 
कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने बताया कि कार का बोल्ट-ऑन साइड फाइबर ग्लास से बनाया गया है ताकि कार के वजन को दायरे में रखा जा सके. कंपनी ने मिनी इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट में मिनी एन्कॉर्पोरेट 3D-प्रिंटेड एयरोडायनामिक इन्लेस वाले 19-इंच व्हील्स लगाए हैं. गौरतलब है कि यह पुरी तरह से इलैक्ट्रिक कार है और कंपनी ने इस कार के पावर को लेकर कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. मिनी ऑल-इलैक्ट्रिक कार को 2019 में लॉन्च कर सकती है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मिनी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें