लॉगिन

न्यू जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट और स्विफ्ट स्पोर्ट की इमेज लीक हुई

भारत में मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नाम मशहूर कार में शुमार है। फिलहाल, कंपनी न्यू जेनेरेशन स्विफ्ट को बाज़ार में उतारने की तैयारियों में जुटी है। इस बीच इंटरनेट पर न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक और स्विफ्ट स्पोर्ट की डिजाइन इमेज लीक हुई हैं।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नाम मशहूर कार में शुमार है। बीते 12 साल से मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारतीय बाज़ार में अच्छा कारोबार करती आई है। इस कार को खासा पसंद किया जाता है। फिलहाल, कंपनी न्यू जेनेरेशन स्विफ्ट को बाज़ार में उतारने की तैयारियों में जुटी है। इस बीच इंटरनेट पर न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक और स्विफ्ट स्पोर्ट की डिजाइन इमेज लीक हुई हैं।

    पढ़ें: मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का रिव्यू

    बताया जा रहा है कि न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को साल 2017 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले न्यू-जेनेरेशन स्विफ्ट को 2016 पेरिस मोटर शो के दौरान भी शोकेस किया जा सकता है। आपको बता दें कि मारुति स्विफ्ट के मौजूदा मॉडल को भी 2004 में पहली बार पेरिस मोटर शो में ही शोकेस किया गया था।
     

    न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट


    लीक हुई इमेज पर गौर करें तो नई स्विफ्ट की स्टाइलिंग थोड़ी बहुत मारुति सुजुकी बलेनो की तरह नज़र आ रही है। नई कार मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्टाइलिश नज़र आ रही है। न्यू-जेनेरेशन सुजुकी स्विफ्ट में बड़े हेक्सागोनल ग्रिल लगा नया फ्रंट फेसिया, बड़े एयर इनटेक, नया स्टाइलिश और स्वेप्टबैक हेडलैंप लगाया गया है। कार की साइड प्रोफाइल पर नज़र डालें तो स्पोर्टी रिम, फ्लेयर व्हील आर्च और शॉपिंग रूफलाइन नज़र आ रहा है जो कार को कूपे वाली फील दे रहा है।
     

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट


    कार की रियर प्रोफाइल काफी हद तक पुराने मॉडल की तरह ही है लेकिन नया टेल लैंप और मस्क्युलर बंपर की वजह से कार थोड़ी अलग नज़र आ रही है। कार की केबिन में भी कोई बड़ा बदलाव नज़र नहीं आ रहा है। कार की डैशबोर्ड को प्रीमियम लुक देने की कोशिश की गई है। नई स्विफ्ट में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग, पियानो ब्लैक फिनिश सेंटर कंसोल और कई छोटे-मोटे फीचर्स दिए गए हैं। स्विफ्ट स्पोर्ट की स्टाइलिंग को भी कुछ ऐसा ही रखा गया है लेकिन इसमें अच्छे दिखने वाले एलॉय व्हील और बड़े स्प्वॉयलर लगाए गए हैं।
     

    न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की केबिन


    बताया जा रहा है कि ग्लोबल मार्केट के लिए नई स्विफ्ट हैचबैक में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जा सकता है। वहीं, स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जा सकता है। इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया जा सकता है वहीं, भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल में ऑटो-गियरशिफ्ट (AGS) लगाया जा सकता है।

    फोटो साभार: ऑटो एक्सप्रेस
    Calendar-icon

    Last Updated on March 19, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें