लॉगिन

न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट होगी ज्यादा पावरफुल, जानें कार से जुड़ी खास बातें

2017 सुजुकी स्विफ्ट को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं। न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लेकर नई खबर है कि ये मौजूदा मॉडल से थोड़ी अलग और पावरफुल होगी।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 30, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2017 सुजुकी स्विफ्ट को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं। न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लेकर नई खबर है कि ये मौजूदा मॉडल से थोड़ी अलग और पावरफुल होगी।

    खबरों के मुताबिक न्यू-जेनेरशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट मौजूदा मॉडल से वजन में हल्की होगी। इस कार को सुजुकी के नए ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफॉर्म पर मारुति सुजुकी बलेनो और जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी इग्निस भी तैयार की जाएगी।

    न्यू-जेनेरेशन स्विफ्ट मौजूदा मॉडल से 50mm लंबी भी होगी। कंपनी इस कार को परफॉरमेंस कार बनाने की कोशिश कर रही है। न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की पहली झलक अक्टूबर 2017 में आयोजित होने वाले पेरिस मोटर शो में देखने को मिलेगी। साल 2004 में पेरिस मोटर शो के दौरान ही पहली बार मारुति सुजुकी स्विफ्ट को भी शोकेस किया गया था।

    सुजुकी यूरोप के सूत्रों की मानें तो नई कार 3 इंजन ऑप्शन के साथ उतारी जाएगी। जिसमें एक 1-लीटर, 3-सिलिंडर बूस्टरजेट इंजन भी होगा जिसका इस्तेमाल बलेनो आरएस और इग्निस में भी किया जाना है।

    इसके अलावा नई स्विफ्ट 1.2-लीटर के-सीरीज़ और 1.4-लीटर, 4-सिलिंडर इंजन के साथ आ सकती है। भारत में ये कार 1-लीटर बूस्टरजेट, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उतारी जाएगी।

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत में खासा मशहूर है और ग्राहक इस कार को बेहद पसंद करते हैं। न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लेकर भी ग्राहक अभी से काफी उत्साहित हैं। अब देखना ये होगा कि कंपनी आधिकारिक तौर पर इस कार के बारे में ज्यादा जानकारी कब साझा करती है।   

    फोटो सभार: AutoExpress
    Calendar-icon

    Last Updated on June 30, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें