लॉगिन

सामने आईं सबकॉम्पैक्ट एसयूवी किआ स्टोनिक की डिटेल्स, जानें क्या खास है इसमें

ह्यूंडई की सिस्टर कंपनी किआ ने अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी स्टोनिक की जानकारी ग्लोबली साझा की है. यह एसयूवी लुक के मामले में जितनी कूल है, इंजन में उतनी ही दमदार है. बता दें कि कंपनी भारत में ये एसयूवी लॉन्च कर सकती है. भारत में यह किआ की पहली कार को सकती है जिसका एक्सपैक्टेड लॉन्च 2018 के अंत तक है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • किआ ने ग्लोबली साझा की नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी स्टोनिक की डिटेल्स
  • कंपनी इस कार को अगले साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकती है
  • किआ ह्यूंडई की सहयोगी कंपनी है और ह्यूंडई कोना हाल ही में रिवील हुई है
ह्यूंडई ने हाल की में ग्लोबल मार्केट में अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी कोना की डिटेल्स साझा की हैं, अब उसकी सहयोगी कंपनी किआ ने बेहतरीन लुक वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी स्टोनिक की डिटेल्स साझा की हैं. इस छोटी एसयूवी को यूरोप और साउथ कोरिया के डिज़ाइन स्टूडियो ने संयुक्त रूप से डिज़ाइन किया है. इस एसयूवी में टाइगर नोस ग्रिल और स्लीक हैडलैंप्स के साथ कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे प्रिमियम टच देते हैं. कार के स्टाइल को और भी बेहतर बनाती है इसकी टर्गा स्टाइल रूफ. कार पर टू-टोन कलर किया गया है जो इसे थोड़ा फंकी लुक देता है.
2018 kia stonic
किआ स्टोनिक में बेहतर लुक के साथ दमदार इंजन दिया गया है
 

इंटीरियर के मामले में कुछ ऐसी होगी स्टोनिक

कंपनी इस कार में कस्टमाइजेशन का विकल्प दे रही है जिससे इसका मालिक अपने मनमुताबिक कलर और बाकी चीज़ें कस्टमाइज करवा सकता है. स्टोनिक के केबिन को बेहतर और बहुत ज्यादा उपयोगी बनाया गया है. इस कार में इनबिल्ट नेविगेशन के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है. इस कार में और भी कई फीचर्स एक्सपेक्ट किए जा रहे हैं जिनमें हीटेड फ्रंट सीट, क्रूज़ कंट्रोल और कीलैस एंट्री शामिल हैं.
 
2018 kia stonic interior
ह्यूंडई की हालिया रिवील एसयूवी कोना के बाद किआ ने स्टोनिक को रिवील किया है
 

किआ स्टोनिक में मिलेंगे ये इंजन ऑप्शन्स

किआ ने इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी स्टोनिक में 1.25 लीटर के साथ 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन दिए गए हैं. इसके साथ ही 1 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया गया है. डीजल इंजन की बात करें तो किआ ने अपनी इस एसयूवी में 1.6 लीटर का पावरफुल डीजल इंजन दिया है. स्टोनिक फ्रंट व्हील ड्राइवा कार होगी और शायद यह पहली कार होगी जो किया भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है. यह भी बता दें कि कंपनी इस कार को अगले साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकती है.
 
2018 kia stonic features
इस कार के केबिन और इंटीरियर पर कंपनी ने बहुत ध्यान दिया है
 

भारत में लॉन्च होने की वाली कार का इतना बदलेगा हुलिया

भारतीय सड़कों के हिसाब से कंपनी इस एसयूवी में कई तरह के बदलाव करेगी. सब 4 मीटर लैंथ वाली इस कार को यूरोपियन डिज़ाइन से थोड़ा अगल डिज़ाइन के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा. गौरतलब है कि भारत में एसयूवी का मार्केट गर्म है, ऐसे में इस कार को कई और कंपनियों की एसयूवी टक्कर देंगी जिनमें मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रैज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट्स जैसी कारें शामिल हैं.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें