लॉगिन

डेब्यू से पहले ही जीप ने दिखाई अपनी नई जनरेशन चिरोकी की फोटो, जानें कितनी बदल गई ये SUV

जीप ने डेट्रॉइट ऑटो शो में पब्लिक डेब्यू से पहले ही कंपनी ने इस कार की फोटो इंटरनेट पर साझा की है. फिलहाल कंपनी ने इस कार के इंजन और चीज़ों की जानकारी नहीं दी है. बता दें कि इस ऑटो शो में डेब्यू के बाद जल्द ही जीप चिरोकी 2019 को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है. टैप कर पढ़ें SUV में हुए कितने बदलाव?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • न्यू-जेन जीप चिरोकी का स्टाइल कुछ-कुछ जीप कम्पस से मिलता है
  • नई चिरोकी पुरानी की तुलना में बेहतर लुक और फीचर्स के साथ आएगी
  • कार कंपनी के नए 2-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है
जीप ने 16 जनवरी 2018 को होने वाले पब्लिक डेब्यू से पहले ही अपनी नई और अपडेटेड SUV चिरोकी की फोटो साझा कर दी है. कंपनी नेक्स्ट-जनरेशन वाली इस कार को नॉर्दन अमेरिका इंटरनेशनल ऑटो शो में करने वाली है. यूनइटेड स्टेट्स के डेट्रॉइट में होने वाले इस ऑटो शो में होने वाले शोकेस से पहले ही फीएट क्रिस्लर असोसिएशन ने दावा किया है कि 2019 चिरोकी में प्रिमियम डिज़ाइन और स्टाइल के साथ नए फीचर्स और फ्यूल-एफिशिएंट इंजन मिलने वाला है. फिलहाल बिक रही जीप चिरोकी की जगह अब भी कंपनी की महंगी SUV ग्रैंड चिरोकी के बीच ही होगी और ये कार जीप कम्पस के उूपर वाली जगह लेगी.
 
jeep cherokee trailhawk version
फिलहाल कंपनी ने इस कार के इंजन और बाकी जानकारी नहीं दी है
 
जीप ने अबतक 2019 चिरोकी की कोई भी तकनीकी जानकारी के साथ कोई भी बात साझा नहीं की है. कंपनी का कहना है कि इस कार की सभी डिटेल्स डेट्रॉइट ऑटो शो में दी जाएगी. इंटरनेट पर मिली फोटो के हिसाब से इस कार में क्या कॉस्मैटिक बदलाव हुए हैं इसकी जानकारी हम आपको दे रहे हैं. चिरोकी 2019 में नए रूप में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ बेहतरीन स्टाइल के हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार में क्रोम बॉर्डर वाली ब्लैक ग्रिल लगाई गई है. नए बंपर के साथ कार में बड़े आकार के फॉगलैंप्स दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में कंपनी ने नए अलॉय-व्हील्स, ब्लैक क्लैडिंग और बड़ी रूफ रेल के साथ इलैक्ट्रिक ओवीआरएम, साइड क्लैडिंग भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : LA ऑटो शोः नई 2018 जीप रैंगलर से कंपनी ने हटाया पर्दा, जानें कार की पूरी डिटेल्स
 
2019 jeep cherokee cabin
केबिन की बात करें तो कंपनी ने नई जीप कम्पस से मिलता-जुलता केबिन दिया है
 
जीप चिरोकी 2019 के पिछले हिस्से में नया टेलगेट लगाया गया है और रूफ स्पॉइलर में इंटीग्रेटेड टेल लाइट्स लगाई गई हैं. कार में बिल्कुल नए रियर बंपर के साथ सिल्वर रियर डिफ्यूज़र और क्रोम-टिप वाला एग्ज़्हॉस्ट दिया गया है. कार के केबिन की बात करें तो कंपनी ने नई जीप कम्पस से मिलता-जुलता केबिन दिया है जिसमें नए स्टाइल का डैशबोर्ड और बेहतरीन सेंट्रल कंसोल दिया है. कंपनी ने फिलहाल कार की इंजन डिटेल्स उपलब्ध नहीं कराई हैं, लेकिन हमारा मानना है कि 2019 चिरोकी में 2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ V6 और 2.4-लीटर का पेट्रोल इंजन दे सकती है. डेट्रॉइट ऑटो शो के बाद जल्द ही जीप इस SUV को भारत में भी लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें : जीप ने पार किया कम्पस SUV की 10,000 यूनिट बेचने का आंकड़ा, 1 जनवरी 2018 से बढ़ जाएंगी कीमतें
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें