लॉगिन

ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप के लिए मूवओएस 4 पेश किया

MoveOS 4 में ओला के स्कूटरों के लिए ओला मैप्स की शुरुआत देखी गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला इलेक्ट्रिक ने अपने स्कूटर लाइनअप के लिए अपना नया मूवओएस 4 सॉफ्टवेयर लॉन्च किया है. कंपनी के अनुसार, अपडेट के जरिये प्रदर्शन बदलाव, सुरक्षा कंट्रोल और यूज़र इंटरफ़ेस रीडिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित करते हुए 100 से अधिक नए फीचर्स और सुधार पेश किए गए हैं.

     

    मूवओएस 4 में ओला के स्कूटरों के लिए ओला मैप्स की शुरुआत देखी गई है. कंपनी का कहना है कि नया मैप सॉफ़्टवेयर बेहतर रूटिंग के साथ-साथ तेज़ और अधिक सटीक सर्च फ़ंक्शन का वादा करता है. नया यूज़र इंटरफ़ेस अब सवारों को नेविगेशन स्क्रीन छोड़े बिना आवश्यक फीचर्स तक पहुंचने की अनुमति देता है. ओला मैप्स उपयोगकर्ताओं को पसंदीदा स्थानों के बारे में बताने, ब्लूटूथ के माध्यम से अपने फोन से स्कूटर तक स्थानों को पुश करने और ओला इलेक्ट्रिक ऐप के माध्यम से अपने स्कूटर का पता लगाने में सक्षम बनाता है.

    OLA S1 Air 12

    प्रदर्शन सुधारों में हिल डिसेंट कंट्रोल फ़ंक्शन का एडवांस और एक नए 'ईको-मोड में क्रूज़ कंट्रोल' की शुरूआत शामिल है. इसके अतिरिक्त, ओला का कहना है कि स्कूटर अब एआई-आधारित इंडियकेटर्स कंट्रोल के साथ आता है, जो इंडिकेटर्स को ऑटोमेटिकली रूप से बंद कर देता है और व्यक्तिगत अनुभव बढ़ाने के लिए सवार की प्राथमिकताओं को सीखता है.

     

    मूवओएस 4 'कॉन्सर्ट मोड' भी पेश करता है, जो होस्ट उपयोगकर्ता को कई ओला स्कूटरों में सिंक्रोनाइज़्ड म्यूज़िक चलाने और म्यूज़िक के साथ सिंक में एक लाइट शो को पेश करने में सक्षम बनाता है. ओला इलेक्ट्रिक ऐप (सीएपी) में अब एक 'राइड जर्नल' शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को राइडिंग मील के पत्थर और बैज साझा करने, राइड मेट्रिक्स देखने और चार्जिंग और राइडिंग-आधारित ऊर्जा अंतर्दृष्टि तक पहुंचने की अनुमति देता है. CAap को स्कूटर की जानकारी और कार्यों तक तुरंत पहुंच के लिए 'डार्क मोड' विकल्प और फोन विजेट भी मिलता है. सॉफ़्टवेयर अपडेट अपने साथ 'केयर' नाम का एक नया "मूड" भी लाता है जो यात्रा के दौरान लागत बचत और बचाए गए CO2 के स्तर जैसी जानकारी दिखाता है.

     

    ओला के स्कूटरों में अब जियोफेंसिंग और टाइमफेंसिंग की सुविधा भी है, जो उपयोगकर्ताओं को स्कूटर के लिए खास ऑपरेटिंग क्षेत्रों और समय-सीमा को परिभाषित करने और माध्यमिक उपयोगकर्ताओं द्वारा सुरक्षित और उचित उपयोग सुनिश्चित करने के लिए सीमा निर्धारित करने की अनुमति देती है. एआई द्वारा संचालित 'टैम्पर डिटेक्शन' और 'फॉल डिटेक्शन' अनधिकृत छेड़छाड़ या स्कूटर गिरने का पता चलने पर उपयोगकर्ताओं को सचेत करता है. इसके अतिरिक्त, अपग्रेड ब्लूटूथ या क्लाउड के माध्यम से पासकोड रीसेट या रिकवरी का विकल्प भी पेश करता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 19, 2024


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें