लॉगिन

जीप ने रिकॉल की कम्पस SUV की 7,000 से ज्यादा यूनिट, जानें क्या है रिकॉल की वजह

फीएट क्रिसलर ग्रुप ने जीप कम्पस की 7,000 से ज्यादा कारें रिकॉल की हैं. पैसेंजर एयरबैग में परेशानी के चलते ये रिकॉल किया गया है. बता दें कि रिकॉल की गई सभी कारें 5 सितंबर 2017 से लेकर 19 नवंबर 2017 के बीच मैन्युफैक्चर की गई हैं. टैप कर पढ़ें खबर और जानें किन देशों में पड़ेगा इस रिकॉल का असर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 23, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मैक्सिको और कैनेडा में ही इस कार की 1,000 यूनिट रिकॉल हुई हैं
  • जीप का कहना है कि कुल बिक्री का 1% हिस्सा रिकॉल किया गया है
  • जीप अपनी कार कम्पस के लिए रिकॉल नोटिस अगले महीने भेजेगी
फीएट क्रिसलर ग्रुप ने जीप कम्पस की 7,000 से ज्यादा कारें रिकॉल की हैं. ये कारें यूनाइटेड स्टेट्स और अमेरिका में रिकॉल की हैं और पैसेंजर एयरबैग में परेशानी के चलते ये रिकॉल किया गया है. जीप के एक सप्लायर ने बताया है कि कार में लगे एयरबैग की असेंबलि प्रोसेस के दौरान एक भाग मैन्युअली किसी नज़र में नहीं आया जिससे पैसेंजर साइड एयरबैग खुलने में कुछ परेशानी आ रही थी. माना जा रहा है कि यह गलती शायद सप्लाई चेन से हुई है जिसकी वजह से इन 7,000 कारों को रिकॉल किया गया है. बता दें कि रिकॉल की गई सभी कारें 5 सितंबर 2017 से लेकर 19 नवंबर 2017 के बीच मैन्युफैक्चर की गई हैं. जीप का कहना है कि रिकॉल की गई कारें कुल बिक्री के 1 प्रतिशत से भी कम हैं.
 
jeep compass trailhawk
पैसेंजर एयरबैग में परेशानी के चलते ये रिकॉल किया गया है
 
जीप कम्पस की 1,000 से ज्यादा यूनिट सिर्फ कैनेडा, मैक्सिको और बाकी एनएएफटीए देशों में रिकॉल हुई हैं. रिकॉल की गई कारों में खतरा था कि एक्सिडेंट की दशा में एयरबैग खुलने की प्रोसेस में रत्ती भर की देर लग रही थी जो कि पैसेंजर के लिए बेहद खतरनाक था. हालांकि कंपनी की इस कार को लेकर अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है और ये प्रोसस सिर्फ एहतियाद के तौर पर की गई है. फिलहाल के लिए जीप ने ग्राहकों से पैसेंजर सीट इस्तेमाल न करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें : सैफ अली खान ने खरीदी ₹ 1.07 करोड़ कीमत वाली ये SUV, जानें कितनी स्पेशल है कार
 
jeep compass trailhawk
फीएट क्रिसलर ग्रुप ने जीप कम्पस की 7,000 से ज्यादा कारें रिकॉल की हैं
 
जीप अब अपने ग्रहकों को सूचना देने वाली है और उन्हें बताने वाली है कि उनकी कार में भी परेशानी हो सकती है. कंपनी इस रिकॉल का नोटिस ग्राहकों को अगले महीने तक भेज सकती है. जो भी ग्राहक इस परेशानी को लेकर अपनी कार के बारे में जानना चाहते हैं वो जीप की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं, इसके साथ ही ये जानकारी आपको नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन वबसाइट पर भी उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें : सामने आया जीप की आने वाली SUV रैंगलर का इंटीरियर, मिलेगा बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें