लॉगिन

पेरिस 2016: नई ह्युंडई ग्रैंड आई10 आधिकारिक तौर पर पेश हुई, जानें खासियत

पेरिस मोटर शो 2016 में नई ह्युंडई ग्रैंड आई10 को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है। यूरोप में इस कार को i10 के नाम से जाना जाएगा।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 30, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ह्युंडई ग्रैंड आई10 में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं
  • कार को पहले से ज्यादा स्टाइलिश और मॉडर्न बनाया गया है
  • भारत में ये कार अगले साल लॉन्च होगी
पेरिस मोटर शो 2016 में नई ह्युंडई ग्रैंड आई10 को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया गया है। यूरोप में इस कार को i10 के नाम से जाना जाएगा। यूरोप में इस कार को इस साल के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा वहीं, भारत में ये कार अगले साल लॉन्च होगी। नई ग्रैंड आई10 को स्टाइलिश बनाया गया है और ये पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा मॉडर्न नज़र आती है।
 
new hyundai grand i10 front 827x510

पहली झलक में नई ग्रैंड आई10 मौजूदा मॉडल की तरह ही नज़र आती है लेकिन, इस कार में कई बदलाव भी किए गए हैं। कार के फ्रंट में सबसे बड़ा बदलाव नज़र आता है। कार में मस्कूयलर बोनट, नया फ्रंट ग्रिल और नया राउंड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगाया गया है। इसके अलावा राउंड फॉग लैंप भी लगाए गए हैं।

कार की साइड प्रोफाइल पर नज़र डालें तो नया स्टाइलिश ओआरवीएम, नया स्पोर्टी 14-इंच एलॉय व्हील नज़र आता है। रियर सेक्शन में भी नया स्टाइलिश बंपर और राउंड रियर फॉग लैंप लगाया गया है। इसके अलावा नया टेललैंप, नया हैच डोर और नए स्पवॉयलर भी लगाए गए हैं।
 
new hyundai grand i10 cabin 827x510

कार की इंटीरियर पर नज़र डालें तो ग्रैंड आई10 फेसलिफ्ट में अपडेटेड डुअल टोन केबिन और रेड-ब्लैक केबिन पैनल और सीट लगाए गए हैं। ग्राहकों को ब्लू और ब्लैक इंटीरियर चुनने का ऑप्शन दिया जाएगा। इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम, एप्पल कार प्ले व एंड्रॉयड ऑटो इंटिग्रेशन, ऑटोमेटिक एयर कंडिशनिंग, हीटेड स्टीयरिंग व्हील और फ्रंट सीट वार्मर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर पर नज़र डालें तो कार में दुर्घटना से बचने के लिए दो एडवांस फीचर दिए गए हैं जो नए मल्टी-फंक्शन कैमरा पर आधारित हैं। इन दो फीचर में फ्रंट कोलिज़न वार्निंग सिस्टम (FCWS) और लेन डिपार्चर वार्निंग सिस्टम (LDWS) शामिल है।
 
new hyundai grand i10 rear 827x510

नई ह्युंडई ग्रैंड आई10 के यूरोपियन मॉडल में दो इंजन ऑप्शन दिया गया है जिसमें एक 1.0-लीटर और एक 1.25-लीटर इंजन शामिल है। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। भारत में लॉन्च होने वाली इस कार में वही इंजन लगाया जाएगा जिसका इस्तेमाल कंपनी मौजूदा मॉडल में करती है।

आपको बता दें कि ये सारे फीचर्स कार के यूरोपियन मॉडल में दिए गए हैं। भारत में लॉन्च होने वाली इसी कार में कौन कौन से फीचर होंगे ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है। फिलहाल, भारत में इस कार की टेस्टिंग की जा रही है।
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें