लॉगिन

रेन्ज रोवर ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई कन्वर्टिबल SUV इवोक, कीमत Rs. 69.53 लाख

कार में छोटा बूट स्पेस दिया है और SUV में सिर्फ दो ही दरवाज़े दिए गए हैं जिससे इसका लुक और भी ज़ोरदार हो गया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है नई इवोक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 28, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • इवोक कन्वर्टिबल को कार के HSE डायनामिक वेरिएंट में ही उपलब्ध कराया है
  • रेन्ज रोवर नई इवोक कन्वर्टिबल में 2.0-लीटर Si4 पेट्रोल इंजन देने वाली है
  • इवोक कन्वर्टिबल आकार में लंबी है और पिछले हिस्से में बूट छोटा दिया है
रेन्ज रोवर ने भारत में अपनी बिल्कुल नई और अपने तरह की कन्वर्टिबल SUV इवोक लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोम कीमत 69.53 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने भारत में इस कार को सिर्फ एचएसई डायनामिक वेरिएंट में उपलब कराया है और कार की छत खुलने वाले आकर्षण के साथ ही इसे बेहतरीन फीचर्स से लैस भी किया गया है. रेन्ज रोवर इवोक के कन्वर्टिबल वेरिएंट की अंडरपिनिंग कार के फिलहाल बिक रही रेन्ज रोवर इवोक से ली गई है, इसके साथ ही अधिकतम फीचर्स भी इसी कार से दिए गए हैं. कंपनी ने कार में छोटा बूट स्पेस दिया है और इस SUV में सिर्फ दो ही दरवाज़े दिए गए हैं जिससे इसका लुक और भी ज़ोरदार हो गया है. कार में लगी फोल्डेबल रूफ की बात कई बार करने का मतलब भी साफ है, इवोक का और बेहतर लुक.

ये भी पढ़ें : रेन्ज रोवर जल्द ही बाज़ार में लाएगी नई SUV वेलार SVR, जानें कितनी अपडेट हुई कार
 
कार की छत महज़ 68 किग्रा की है और ज़ैड-फोल्ड मैकेनिज़म पर काम करती है, सिर्फ 18 सेकंड में यह छत पूरी तरह खुलती है जिसे 48 किमी/घंटा की रफ्तार तक खोला जा सकता है. जैसा कि हमने बताया यह कार इवोक के सिर्फ एचएसई डायनामिक वेरिएंट के साथ ही उलब्ध होगी जिसे कंपनी ने 2.0-लीटर के Si4 पेट्रोल इंजन से लैस किया है. यह 1998cc का 4-सिलेंडर इंजन है जो 237 bhp पावर और 340 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. रेन्ज रोवर इवोक कन्वर्टिबल SUV में लगे इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है.

ये भी पढ़ें : रेन्ज रोवर इसी महीने लॉन्च करेगी इवोक कन्वर्टिबल SUV, खुल जाती है कार की छत
 
स्टाइल और लुक की बात करें तो रेन्ज रोवर इवोक की ज़्यादातर स्टाइल रैगुलर इवोक से ली गई है और कार दो-टोन ऑरेंज और ब्लैक पेन्ट स्कीम के साथ मिलती है. इसके साथ ही कार में अडाप्टि ज़ेनन हैडलाइट्स, एलईडी डेटाइम रिंनंग लाइट्स, रेडिएटर ग्रिल, एयर इंटेक्स, बंपर एलिमेंट, व्हील आर्क क्लैडिंग और स्मोक ब्लैक ट्रीटमेंट वाले ओवीआरएम दिए हैं. कंपनी ने नई इवोक कन्वर्टिबल में 250 लीटर का बूट स्पेस दिया है. कार का ऑल-ब्लैक केबिन 4 लोगों के लिए पर्याप्त जगह रखता है, इसमें एंबिएंट इंटीरियर लाइटिंग, 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो आवाज़ पहचानता है और नेविगेशन प्रो के साथ आता है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें