लॉगिन

अब दिल्ली में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी बजाज वी15, सुजुकी एक्सेस और रॉयल एनफील्ड हिमालयन

दिल्ली सरकार द्वारा लगाई गई भारत स्टेज-III (BS-III) वाले टू-व्हीलर्स की रजिस्ट्रेशन पर रोक हटा ली गई है। इस बैन के हटाए जाने के बाद कई टू-व्हीलर कंपनियों ने राहत की सांस ली है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली सरकार द्वारा लगाई गई भारत स्टेज-III (BS-III) वाले टू-व्हीलर्स की रजिस्ट्रेशन पर रोक हटा ली गई है। इस बैन के हटाए जाने के बाद कई टू-व्हीलर कंपनियों ने राहत की सांस ली है। अब 1 अप्रैल से दिल्ली और एनसीआर के इलाके में उन नए टू-व्हीलर्स का भी रजिस्ट्रेशन हो सकेगा जो बीएस-IV (भारत स्टेज-IV) के मापदंडों को पूरा नहीं करते।

    क्लिक करें: रॉयल एनफील्ड हिमालयन अब दिल्ली में भी उपलब्ध होगी, कीमत 1,73,676 रुपये

    दिल्ली सरकार के इस बैन के बाद बजाज, रॉयल एनफील्ड और सुजुकी की नई बाइक दिल्ली में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं थी। लेकिन, अब इन कंपनियों को राहत ज़रूर मिली है। बैन की वजह से रॉयल एनफील्ड हिमालयन, बजाज वी15, सुज़ुकी एक्सेस 125 और सुज़ुकी हयाते दिल्ली में लॉन्च नहीं की गई थी।
     

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन


    इस मामले पर सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबिल मैन्युफैक्चरर (SIAM) ने दिल्ली सरकार से लगातार बातचीत कर रही थी। सरकार द्वारा पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन में ये कहा गया था कि सभी टू-व्हीलर कंपनियों को 31, मार्च 2017 तक बीएस-IV (BS-IV) में अपग्रेड करना होगा। कारों के मामले में फिलहाल देश में बीएस-IV (BS-IV) पहले से लागू है। वहीं छोटे शहरों में बीएस-III (BS-III) तक की गाड़ियों को अनुमति दी गई है। लेकिन, केंद्र सरकार इस दशक के अंत तक बीएस-VI (BS-VI) मापदंड को लागू करने पर विचार कर रही है।
     

    सुजुकी एक्सेस 125


    बैन हटाए जाने के फैसले के तुंरत बाद रॉयल एनफील्ड ने अपनी एडवेंचर टुअरर बाइक हिमालयन को दिल्ली में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की दिल्ली में ऑन-रोड कीमत 1.73 लाख रुपये रखी गई है। बजाज वी15 की बिक्री दिल्ली में शुरू हो गई है और इस बाइक की कीमत 61,999 रुपये रखी गई है। दूसरी तरफ, हाल ही में लॉन्च हुई सुजुकी एक्सेस 125 भी अब दिल्ली में खरीदी जा सकेगी। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 53,887 रुपये है।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 30, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें