लॉगिन

रेनॉ भारत में इसी साल लॉन्च करेगी अपकमिंग SUV कैप्टर, जानें कितनी प्रिमियम है कार

रेनॉ ने अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV कैप्टर के लॉन्च की जानकारी साझा की है. कंपनी भारत में अपनी नई प्रिमियम फीचर्स से लैस SUV को इसी साल लॉन्च करने वाली है. हालांकि कंपनी ने अभी इसी लॉन्च डेट अनाउंस नहीं की है, लेकिन अगले कुछ महीनों में ही रेनॉ इस SUV को भारत मे लॉन्च करेगी. जानें कैसी है रेनॉ कैप्टर?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रेनॉ SUV कैप्टर की लॉन्च डेट कंपनी कुछ समय बाद साझा करने वाली है
  • ग्लोबल लेवल पर रेनॉ की कैप्टर पहले से कई देशों में बिक रही है
  • कैप्टर उसी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जिसपर डस्टर का निर्माण किया गया
रेनॉ अपनी अपकमिंग प्रिमियम SUV कैप्टर को भारत में इसी साल अंत तक लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इसकी पुष्टि भी कर दी है. एक बयान जारी करते हुए रेनॉ इंडिया ने इस कार को मजबूत क्रॉसओवर डीएनए वाली प्रिमियम SUV बताया है. गौरतलब है कि कंपनी की यह कार विदेशी ऑटोमोबाइल बाजार में पहले से बिक रही है और अब कंपनी इसे अगले कुछ महीनों में भारत में लॉन्च करेगी. रोचक बात है कि कंपनी की यह SUV यूरोप के मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. कंपनी का मानना है कि भारत में SUV का मार्केट ज़ोर पर है और अभी SUV पर फोकस करना कंपनी की सेल में बढ़ोतरी करने है. हालांकि कंपनी ने इस SUV के लॉन्च की तारीख नहीं बताई है, लेकिन कुछ ही दिनों में कंपनी इससे जु़ड़ी और भी जानकारी उपलब्ध कराएगी.
 
renault kaptur spied 1
कंपनी ने इस SUV के लॉन्च की तारीख नहीं बताई है
 
रेनॉ इंडिया के कंट्री सीईओ और एमडी सुमित सावने ने बताया कि "हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि रेनॉ इसी साल भारत में अपनी प्रिमियम SUV कैप्टर लॉन्च करने जा रही है. पूरी दुनिया ने रेनॉ कैप्टर को इसके बेहतरीन डिज़ाइन और प्रिमियम फीचर्स के चलते पसंद किया है. ग्लोबल लेवल पर कंपनी इस SUV की 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है और हम इस SUV को भारत में लाने के लिए उत्सुक हैं ताकि कंपनी की बिक्री में और बढ़ोतरी हो सके. भारत में बिक रही रेनॉ की बाकी कारों जैसे ही कैप्टर में भी हमने बेहतरीन कस्टमाज़ेशन किया है जो भारत में लॉन्च के बाद ग्रहाकों को काफी पसंद आएगा."
 
लॉन्च की जानकारी के अलावा कंपनी ने ये जानकारी भी साझा की कि, रेनॉ ने भारत में 300 से ज्यादा डीलरशिप स्थापित कर माइलस्टोन पार कर लिया है. रेनॉ अपनी कारों की ज्यादा से ज्यादा बिक्री के लिए नगर और उप नगरों पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया है. इसके लिए कंपनी 'पैशन ऑन व्हील्स' नाम का प्रोग्राम शुरू करने वाली है जो एक चलता फिरता शोरूम होगा और छोटे शहरों तक पहुंचकर ग्राहकों को आकर्षित करेगा. कंपनी चाहती है कि 2020 तक भारत की टॉप 5 ऑटोमोबाइल कंपनियों में रेनॉ भी शामिल हो. भारत में लॉन्च होने के बाद रेनॉ कैप्टर का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा जैसी कई कॉम्पैक्ट SUV से होगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें