भारत में नई बाइक और कारें

रेनॉ डस्टर के 1.3 टर्बो पेट्रोल इंजन की जानकारी का खुलासा, बेहद करीब है लॉन्च

language dropdown

रेनॉ भारत में डस्टर कॉम्पैक्ट एसयूवी को नए 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने के बेहद नज़दीक है जिसे बहुत जल्द डीलरशिप पर पहुंचाया जाएगा.

expand फोटो देखें
नया इंजन 1.5-लीटर डीजल इंजन की जगह लेगा

रेनॉ भारत में डस्टर कॉम्पैक्ट एसयूवी को नए 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने के बेहद नज़दीक है जिसे बहुत जल्द डीलरशिप पर पहुंचाया जाएगा. कंपनी ने इस नए इंजन को पहली बार रेनॉ पवेलियन में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था. नया इंजन 1.5-लीटर डीजल इंजन की जगह लेगा और ये भारत में कंपनी द्वारा सिर्फ पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराने की नीति का हिस्सा होगा. निसान किक्स के साथ भी कंपनी ने यही इंजन पेश किया है और इसके दमदार होने का दावा भी दिया जा रहा है. यहां तक कि मुकाबले के हिसाब से ये इंजन इस श्रेणी का सबसे दमदार इंजन होगा जिसमें किआ सेल्टोस, ह्यून्दे क्रेटा आती हैं और इन दोनों के साथ 1.0-लीटर टी-जीडीआई इंजन दिया गया है.

g3c0enncकंपनी ने इस नए इंजन को पहली बार रेनॉ पवेलियन में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था

रेनॉ इंडिया ने अब 1.3-लीटर टर्बो इंजन की ताकत के आंकड़े साझा कर दिए हैं. ये इंजन डायरेक्ट-इंजैक्शन और डुअल वेरिएबल वाल्व टाइमिंग के साथ आएगा. रेनॉ ने ऑटो एक्सपो 2020 में ही पुष्टि कर दी थी कि नया 1.3-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 153 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि निसान किक्स के साथ दिया गया समान इंजन 153 बीएचपी पावर और 254 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता वाला है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक तौर पर सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है.

ud0jmj6सस्ते वेरिएंट्स के साथ पहले जैसा नेचुरली एस्पिरेटेड 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा

रेनॉ डस्टर को नया टर्बो पेट्रोल इंजन सिर्फ मिड रेन्ज और टॉप मॉडल्स में ही उपलब्ध कराया जाएगा, वहीं एसयूवी के सस्ते वेरिएंट्स के साथ पहले जैसा नेचुरली एस्पिरेटेड 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा. जो बीएस6 मानकों पर खरा उतरता है और 104 बीएचपी पावर के साथ 142 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को सिर्फ 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है. रेनॉ डस्टर का नया टर्बोचार्ज्ड इंजन कार के 1.5-लीटर डीजल इंजन से भी दमदार है जो 108 बीएचपी पावर और 248 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें : रेनॉ इंडिया अगस्त में देगी डस्टर, क्विड और ट्राइबर पर रु 70,000 तक की छूट

0 Comments

दमदार इंजन वाली नई रेनॉ डस्टर दिखने में फिलहाल बिक रही कार जैसी ही होगी जिसके अगले हिस्से में नई ग्रिल के साथ नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स के अलावा दोनों ओर दमदार बंपर्स उपलब्ध कराए जा सकते हैं. टर्बो पेट्रोल डस्टर के बंपर पर कलाकारी के साथ इसे 17-इंच मशीन्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो कार का स्टाइल निखारते हैं. फीचर्स की बात करें तो कार के डैशबोर्ड पर 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लवबॉक्स दिए जाएंगे. सुरक्षा के मामले में कार दमदार होगी जिसमें डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सामान्य रूप से दिए जाएंगे.

लेटेस्ट न्यूज़