लॉगिन

रेनॉ ने भारत में लॉन्च किया क्विड का सुपरहीरो एडिशन, शुरुआती कीमत Rs. 4.34 लाख

रेनॉ इंडिया ने भारत में अपनी अपडेटेड और सस्ती कार क्विड को सुपरहीरो एडिशन में लॉन्च किया है. दिल्ली में सुपरहीरो एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 4.34 लाख रुपए रखी गई है. सुपरहीरो एडिशन में कंपनी की ये कारें मार्वल कैरेक्टर्स कैप्टन अमेरिका और आयरन मैन पर आधारित हैं. टैप कर जानें कार में हुए और कौन से बदलाव?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रेनॉ ने क्विड को कैप्टन अमेरिका और आयरनमैन थीम में लॉन्च किया
  • कंपनी ने क्विड के सुपरहीरो एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया
  • रेनॉ ने अपनी सस्ती कार क्विड को भारत में 2015 में लॉन्च किया था
रेनॉ ने भारत में अपनी बजटेड कार क्विड का सुपरहीरो एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.34 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस एडिशन को मार्वल अवेंजर थीम पर बनाया है और यह रेनॉ क्विड का दूसरा एडिशन है जो इसी साल लॉन्च किया गया है, इससे पहले जनवरी की शुरुआत में कंपनी ने क्विड का लिव फॉर मोर रिलोडेड 2018 एडिशन लॉन्च किया था. रेनॉ ने सुपरहीरो एडिशन में कैप्टन अमेरिका और आयरन मैन की थीम पर आधारित कारें लॉन्च की हैं. बता दें कि रेनॉ ने ब्राज़ील में पिछले साल क्विड का हल्क थीम वाला एडिशन लॉन्च किया था. कंपनी ने इस कार को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च किया है, हालांकि कार में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है.
 
renault kwid superhero edition
रेनॉ ने अपनी सस्ती कार क्विड को भारत में 2015 में लॉन्च किया था
 
ये भी पढ़ें : रेनॉ ने भारत में रिकॉल की 0.8L मॉडल क्विड, जानें किस खराबी के चलते लिया फैसला
 
सुपरहीरो एडिशन में रेनॉ ने क्विड के इंजन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. अपडेटेड क्विड में भी 0.8-लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 53 bhp पावर और 72 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके अलावा कंपनी ने इस कार में 1.0-लीटर का इंजन भी दिया है जो 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. क्विड के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस करने के साथ ही कंपनी ने इसे एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी उपलब्ध कराया है. क्विड के साधारण मॉडल से तुलना करने पर क्विड सुपरहीरो एडिशन की कीमत थोड़ी ज़्यादा है.

ये भी पढ़ें : रेनॉ ने भारत में लॉन्च किया सस्ती कार क्विड का स्पेशल एडिशन, एक्सशोरूम कीमत ₹ 2.66 लाख

रेनॉ इंडिया ने कार में मार्वल कैरेक्टर की थीम के नए बॉडी ग्रफिक्स लगाए हैं, इनमें आयरन मैन थीम क्विड के ओवीआरएम लाल कलर और सुनहरी बॉर्डर दिए गए हैं. कैप्टन अमेरिका थी की क्विड में कंपनी ने नाला रंग दिया है. केबिन के मामले में भी थीम रखी गई है और आयरन मैन का इंटीरियर लाल है, वहीं कैप्टन अमेरिका का इंटीरियर नीले रंग का दिया गया है. कंपनी ने रेनॉ क्विड सुपरहीरो एडिशन की कीमत बेस मॉडल आरटीएक्स के मुकाबले 29,000 रुपए महंगी है. बता दें कि रेनॉ इंडिया ने क्विड के सुपरहीरो एडिशन को सिर्फ 1.0-लीटर इंजन में ही उपलब्ध कराया है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

रेनो क्विड पर अधिक शोध

लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें