लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने गुरिल्ला 450 नाम कराया ट्रेडमार्क, क्या आ री है नई हिमालयन 450?

बहुप्रतीक्षित रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की लॉन्चिंग नवंबर 2023 में होने वाली है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड 2023 के अंत के लिए तैयारी कर रही है. सितंबर की शुरुआत में, यह बिल्कुल नई बुलेट रेंज लॉन्च करेगी, और नवंबर में, उत्सुकता से प्रतीक्षित हिमालयन 450 आएगी. अब, कारएंडबाइक पुष्टि कर सकती है कि रॉयल एनफील्ड ने एक और आने वाली मोटरसाइकिल के लिए एक नया नाम ट्रेडमार्क किया है, जिस पर 'गुरिल्ला 450' उपनाम होगा. हालांकि इस समय बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन यह लगभग निश्चित रूप से नए हिमालयन परिवार की एक ब्रांड होगी, जो साल के सबसे रोमांचक दोपहिया लॉन्च में से एक में विविधता जोड़ेगी.

    royal enfield guerrilla 450 trademarked

    हालांकि, इस बिंदु पर विशेष बातें स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन गुरिल्ला नाम उस केंद्रित प्रकृति की ओर इशारा करता है जिसे यह हिमालयी मॉडल अपनाने के लिए तैयार है. ठीक वैसे ही जैसे स्क्रैम 411 मूल हिमालयन पर था, गुरिल्ला 450 को नए हिमालयन पर आधारित बनाया गया है, लेकिन ऑफ-रोड क्षमता पर अधिक ध्यान देने के साथ. गुरिल्ला रणनीति की थीम को ध्यान में रखते हुए, हिमालयन के सिबलिंग को संशोधित स्टाइल के साथ कैमो और स्टील्थ पेंट स्कीम में पेश किया जा सकता है, जो मुश्किल इलाके में बेहतर पकड़ के लिए नॉबी टायर, वायर-स्पोक व्हील और उन्नत सस्पेंशन से लैस है.

    Royal Enfield Himalayan 450 Teaser 2

    नई हिमालयन में अपसाइड डाउन फोर्क मिलेगा, जोकि सिंगल-सिलेंडर आरई के लिए पहली बार मिलेगी

     

    जहां तक ​​हिमालयन 450 की बात है तो कहा जा रहा है कि यह बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है और मूल से हल्की होगी. इसमें एक नया-450 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा जिसमें लगभग 40 बीएचपी की अधिकतम ताकत और 37 एनएम का पीक टॉर्क होगा. ऑल-एलईडी लाइटिंग के साथ, नई हिमालयन में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, साथ ही एक अपसाइड-डाउन फोर्क भी होगा, जो सिंगल-सिलेंडर रॉयल एनफील्ड के लिए पहली बार होगा. बाइक में छह-स्पीड ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है, संभवतः स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ; मौजूदा हिमालयन की पांच-स्पीड यूनिट से एक कदम आगे होगा.

     

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने यूज्ड मोटरसाइकिलों की बिक्री के लिए रिओन नाम का ट्रेडमार्क दर्ज किया

     

    हिमालयन और गुरिल्ला 450 भारत के मध्यम आकार के एडवेंचर मोटरसाइकिल बाजार पर नियंत्रण हासिल करने के लिए रॉयल एनफील्ड की दोतरफा रणनीति का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, जिसमें नई केटीएम 390 एडवेंचर के लॉन्च और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X के आने के बाद नए सिरे से दिलचस्पी देखी जा रही है. चेन्नई स्थित बाइक निर्माता अपना पूर्व-स्वामित्व वाला मोटरसाइकिल डिवीजन भी तैयार कर रहा है, जिसे 'रिओन' नाम दिया जाएगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 28, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें