लॉगिन

सिंपल ऐनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख सामने आई, 1 चार्ज में 240 km चलेगी

सिंपल ऐनर्जी ने अब अपनी महंगी इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन मॉडल तैयार कर लिया है जिसके साथ 408 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप सिंपल ऐनर्जी 15 अगस्त को कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. मार्क 2 कोडनेम और लंबी रेन्ज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर फुर्तीली होगी, ऐसा अनुमान है जिसकी अधिकतम रफ्तार 100 किमी प्रति घंटा होगी और 3.6 सेकंड में यह 0-50 किमी प्रति घंटा स्पीड पकड़ेगी. सिंपल ऐनर्जी ने अब अपनी महंगी इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन मॉडल तैयार कर लिया है जिसके साथ 408 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा. दावा है कि एक चार्ज में इसे 240 किमी तक चलाया जा सकता है.

    dlltavlk3.6 सेकंड में यह 0-50 किमी प्रति घंटा स्पीड पकड़ेगी

    सिंपल ऐनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर में माइल्ड-ड्राइव मोटर के साथ अलग होने वाली बैटरी और आधुनिक डिज़ाइन दिया गया है. स्कूटर के साथ टचस्क्रीन कंसोल, ऑन-बोर्ड नेविगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जाएगी. कंपनी की मानें तो मार्क 2 की अनुमानित कीमत 1 लाख 10 हज़ार से 1 लाख 20 हज़ार रुपए के बीच होगी. इस घोषणा पर बात करते हुए सिंपल ऐनर्जी के फाउंडर और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा कि, “हम लॉन्च की तारीख का ऐलान करके बहुत रोमांचित महसूस कर रहे हैं. 15 अगस्त देश के लिए बहुत बड़ी तारीख है और सिंपल ऐनर्जी का लक्ष्य है कि भारतीय कंपनी शानदार उत्पादों के साथ नया इतिहास बनाए.”

    ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में तेज़ी लाने के लिए बनेगा सस्ता चार्जिंग ढांचा

    l2inse8gदावा है कि एक चार्ज में इसे 240 किमी तक चलाया जा सकता है

    सिंपल ऐनर्जी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर बेंगलुरु में लॉन्च की जाएगी जहां कंपनी का आरएंडडी सेंटर बना हुआ है, और यहीं कंपनी की पहली फैक्ट्री भी तैयार की जा रही है. पहले पड़ाव में बेंगलुरु के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के बाद कंपनी चेन्नई और हैदराबाद में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचना शुरू करेगी. इसके बाद कंपनी धीरे-धीरे बाकी शहरों में अपने पैर पसारेगी. कंपनी ने प्राथमिक रूप से निवेश के लिए रु 100 करोड़ से ज़्यादा जुटा लिए हैं और इलेक्ट्रिक वाहन की टैस्टिंग के समय की फोटो भी जारी कर दी है. इसके अलावा यह स्टार्ट-अप लॉन्च से पहले बेंगलुरु में चार्जिंग स्टेशन की उपयुक्त व्यवस्था मुहैया कराने पर काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें