लॉगिन

इस साल जून में शुरू होगी सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी

सिंपल एनर्जी अब कहती है कि उसके सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी आखिरकार जून 2022 में शुरू होगी, जबकि कंपनी ने इसे पिछले साल अगस्त 2021 में लॉन्च किया था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी ने घोषणा की है कि उसके प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंपल वन की डिलेवरी जून 2022 से शुरू होगी. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को 15 अगस्त, 2021 को ₹ 1.10 लाख की कीमत पर लॉन्च किया गया था. सिंपल वन ने अब तक 30,000 से अधिक ऑर्डर के साथ रिकॉर्ड प्री-बुकिंग दर्ज की है. सिंपल वन अभी भी कंपनी की वेबसाइट पर 1,947 रुपये में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है. कंपनी के मुताबिक, सिंपल एनर्जी ने ग्राहकों को डिलेवरी शुरू करने से पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को और बेहतर बनाने का फैसला किया.

    undefined

    सिंपल वन में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी है जो 236 किमी की अधिकतम ड्राइविंग रेंज के दावे के साथ आती है, जिसमें ईको मोड पर 203 किमी की सामान्य ड्राइविंग रेंज भी दी गई है. कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटे की है, कंपनी का यह भी दावा है कि सिंपल वन  0 से 40 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ने के लिए केवल 2.9 सेकेंड में किया जाता है. सिंपल वन में 72 एनएम का टार्क और 4.5 kW की शक्ति है और यह 110 किलोग्राम के कर्ब वेट और 30 लीटर के अंडर सीट स्टोरेज के साथ आता है.

    यह भी पढ़ें : सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिली 30,000 से ज़्यादा बुकिंग, जानें क्या है रेन्ज

    jkauoq68
    सिंपल वन को कंपनी के आगामी लूप चार्जिंग नेटवर्क का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है. इसमें फास्ट और स्लो चार्जिंग के विकल्प मिलेंगे

    सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमार ने आगे की जानकारी साझा करते हुए कहा, "हम समझते हैं कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भविष्य है, और दोपहिया वाहन जनता का वाहन हैं. यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में क्रांति लाने के हमारे दृष्टिकोण का एक हिस्सा है और प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशन लोगों के लिए एक किफायती और सुलभ सुविधा है. सिंपल वन के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक इस उद्योग में हमारे भविष्य को परिभाषित करेगी. हमारे पास अपने उत्पादों के लिए अनुसंधान एवं विकास, डिजाइनिंग और इंजीनियरिंग का संचालन करने वाले भारत के सर्वश्रेष्ठ लोगों में से एक हैं और हमें विश्वास है कि सिंपल वन ग्राहकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा."

    gmcljnl
    सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर दावा किया गया है कि यह 105 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 236 किमीं की ड्राइविंग रेंज के साथ आता है 

    सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के पहले चरण का उत्पादन तमिलनाडु के होसुर में स्थित कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में किया जाएगा. प्रोडक्शन प्लांट की वार्षिक क्षमता 1 मिलियन यूनिट तक होगी. सिंपल एनर्जी के अनुसार, कारखाना वर्तमान में बड़े पैमाने पर निर्माण के लिए तैयार हो रहा है, और आने वाले हफ्तों में चालू हो जाएगा. सिंपल एनर्जी ने तमिलनाडु के धर्मपुरी में एक दूसरा कारखाना भी चालू किया है, जो 600 एकड़ में फैला होगा और इसकी क्षमता सालाना 12.5 मिलियन यूनिट (1.25 करोड़) होगी, जिससे यह दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया उत्पादन प्लांट बन जाएगा.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें