लॉगिन

स्कोडा ने कुशक का लावा ब्लू और स्लाविया का एनिवर्सरी एडिशन किया लॉन्च, जानिये इनकी खासियत

स्पेशल एडिशन मॉडल कुछ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ अतिरिक्त फीचर्स के साथ आते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ने स्लाविया एनिवर्सरी एडिशन और कुशक लावा ब्लू एडिशन लॉन्च किया है. ये कारों का स्पेशल वैरिएंट हैं और बाहर और कैबिन में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आते हैं स्लाविया एनिवर्सरी एडिशन सबसे महंगे स्टाइल वैरिएंट के ऊपर पेश किया गया है जबकि कुशक लावा ब्लू एडिशन कुशक स्टाइल और मोंटे कार्लो वैरिएंट के बीच में आता है.

     

    वैरिएंट1.5 TSI एमटी1.5 TSI एटी
    स्कोडा स्लाविया एनिर्सरी एडिशन₹17,27,999₹18,67,999
    स्कोडा कुशक लावा ब्लू एडिशन₹17,99,000₹19,19,000
       

     

    बाहरी बदलावों में दरवाजे के निचले हिस्से पर और ट्रंक पर क्रोम गार्निश के साथ स्लाविया 'एनिवर्सरी एडिशन' की ब्रांडिंग दी गई है, जबकि कुशक में बी-पिलर पर 'एडिशन' बैजिंग  है.  कार के कैबिन को स्कोडा प्ले एप्स और वायरलेस स्मार्टलिंक के साथ 25.4 सेमी स्कोडा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. सिस्टम एक सबवूफर और 380-वाट ऑडियो सिस्टम से जुड़ा है. विशेष स्पर्शों में थीम्ड टेक्सटाइल मैट और कुशन तकिए शामिल हैं जिन पर 'एनिर्सरी' या 'एडिशन' नेमटैग दी गई है. कुशक एडिशन में इसके प्रत्येक दरवाजे में एक पडल लैंप भी है जो नीचे जमीन पर स्कोडा लोगो को प्रदर्शित करता है.

    दोनों मॉडल 1.5-लीटर TSI चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं, जो 147.5 bhp की ताकत और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. दोनों कारें E20 इथेनॉल ईंधन मिश्रण के अनुकूल हैं और आने वाले RDE उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करने के लिए तैयार किया गया है. ग्राहक की पसंद के आधार पर कारें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं.

     

    कुशक और स्लाविया MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनी हैं जिसे विशेष रूप से चेक ऑटोमेकर द्वारा भारत के लिए विकसित किया गया था. कारों को भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है और इसके परिणामस्वरूप निर्माता के लिए बिक्री में शानदार वृद्धि हुई है. कारों ने ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में भी 5 स्टार हासिल किए हैं.

     

    ब्रांड की सफलता के बारे में बोलते हुए, स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पेट्र सॉल्क ने कहा, “हम कुशक और स्लाविया के नए एडिशन के साथ अपनी उत्पाद आक्रामक रणनीति के साथ चल रहे हैं, जो भारत में हमारी विकास महत्वाकांक्षाओं में सहायक हैं. स्लाविया और कुशक की शुरूआत के बाद से हमारी 2.0 रणनीति के तहत बनी कारों ने सुरक्षा में नए मानदंड स्थापित किए हैं, और जब भारत में सुरक्षा की बात आती है तो हम इस श्रेणी में सबसे आगे हैं. हमारी नो-कॉम्प्रोमाइज़ सुरक्षा रणनीति के साथ कारें अपने ड्राइविंग डायनामिक्स और डिज़ाइन के साथ भी अलग दिखती हैं. 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on April 13, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें