लॉगिन

सुज़ुकी ने लॉन्च की फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाली इंट्रूडर FI, एक्सशोरूम कीमत Rs. 1.06 लाख

सुज़ुकी इंट्रूडर FI वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.06 लाख रुपए है, पुराने मॉडल से लगभग 7 हज़ार रुपए महंगी है. जानें फिलहाल बिक रही इंट्रूडर की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • सुज़ुकी इंट्रूडर FI में जिक्सर वाला समान फ्यूल इंजैक्शन सिस्टम दिया है
  • लॉन्च के बाद से कंपनी इंट्रूडर FI की लगभग 15,000 यूनिट बेच चुकी है
  • सुज़ुकी इंट्रूडर FI में 155cc का एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है
सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने हाल ही में फ्यूल इंजैक्शन वाली इंट्रूडर भारत में लॉन्च कर दी है. सुज़ुकी इंट्रूडर FI वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.06 लाख रुपए है जो पुराने मॉडल से लगभग 7 हज़ार रुपए महंगी है. कंपनी ने बिना फ्यूल इंजैक्शन वाली सुज़ुकी इंट्रूडर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 99,995 रुपए रखी है. हमने आपको नवंबर 2017 में ही फ्यूल इंजैक्शन वाली इंट्रूडर की जानकारी दी थी जिसे देश में लॉन्च कर दिया गया है. सुज़ुकी इंट्रूडर में फ्यूल इंजैक्शन तकनीक के अलावा कंपनी ने कोई भी तकनीकी या कॉस्मैटिक बदलाव बाइक में नहीं किया है. कंपनी इंट्रूडर FI को फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर दो कलर्स - मैटेलिक ओर्ट/मैटेलिक मैट ब्लैक नं 2 और ग्लास स्पार्कल ब्लैक/मैटेलिक मैट टाइटेनियम सिल्वर में मुहैया कराया है.

ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने भारत में लॉन्च की 2018 जिक्सर और जिक्सर SF, शुरुआती कीमत ₹ 80,928
 
सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के एग्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट सजीव राजशेखरन ने सुज़ुकी इंट्रूडर FI लॉन्च पर कहा कि, “जबसे इंट्रूडर लॉन्च हुई हे तबसे हमें बहुत अच्छी डिमांड मिल रही है और बाइक की अबतक करीब 15,000 यूनिट बेची जा चुकी हैं, इससे हमारा बिक्री का टार्गेट 25% तक बढ़ गया है.” फीचर्स की बात करें तो सुज़ुकी इंट्रूडर में एलईडी पोज्त्रिशन लाइट्स के साथ प्रोजैक्टर हैडलैंप, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, एलईडी टेललैंप, शार्प ट्विन एग्ज़्हॉस्ट और बकेट स्टाइल राइडर सीट के साथ ट्विन सीट सैटअप दिया गया है. बाइक के साथ अलॉय व्हील्स और दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल-चैनल एबीएस भी दिया गया है. इसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले पहिये में स्विंग आर्म टाइप मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : SC ने बाइक में पीछे बैठने वालों के लिए अनिवार्य किए सेफ्टी फीचर्स, SIAM की अपील रद्द
 
सुज़ुकी इंट्रूडर FI में फिलहाल बिक रही इंट्रूडर वाला ही समान पावर वाला 155cc इंजन लगाया गया है जो सुजुकी जिक्सर से लिया गया है. इंट्रूडर FI में सुज़ुकी एडवांस फ्यूल इंजैक्शन तकनीक दी गई है जो जिक्सर FI में भी मुहैया कराई गई है. यह सिस्टम 6 सेंसर्स के साथ आता है जिसमें ज़रूरत के हिसाब से फ्यूल और बेहतर थ्रोटल रिस्पॉन्स मिलता है. इससे बाइक में इंधन थोड़ा भी बर्बाद नहीं होगा. बाइक में 154.9cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगा है. यह इंजन 8000 rpm पर 14 bhp पावर और 6000 rpm पर 14 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इंट्रूडर FI के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें