लॉगिन

मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन स्विफ्ट स्पोर्ट EXCLUSIVE रिव्यूः पढ़ें कार की पूरी जानकारी

मारुति सुज़ुकी जल्द ही अपनी नई हैचबैक नई जनरेशन स्विफ्ट स्पोर्ट भारत में भी लॉन्च करेगी. हमने इस कार का रिव्यू करने वाले पहले कुछ लोगों में हैं और एक एक्सक्लूसिव रिव्यू अपके सामने लेकर आए हैं. टैप कर पढ़ें डिटेल्ड रिव्यू और जानें कितनी दमदार हुई और कितनी बदली नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 4, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी जल्द ही भारत में अपनी नई स्विफ्ट लॉन्च करने वाली है और ये कार अपने रैगुलर डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारी जाएगी. तीसरी जनरेशन वाली इस कार को कंपनी स्पोर्ट मॉडल में भी उतार सकती है. मारुति सुज़ुकी इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस करने के लिए भी चुन सकती है. भारत में नई जनरेशन स्विफ्ट कुछ महीनों बाद लॉन्च की जा सकती है. गौरतलब है कि मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट स्पोर्ट का डेब्यू फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में किया गया था और हमें खुशी है कि हम इस कार को चलाकर देखने वाले पहले कुछ लोगों में शामिल हैं. शानदार पीले पेन्ट के साथ इस कार को साइड स्कर्ट्स ग्लॉस ब्लैक ग्रिल, नया बंपर, डायमंड कट अलॉय व्हील्स, ट्विन एग्ज़्हॉस्ट के साथ ब्लैक डिफ्यूज़र और 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं.
     
    maruti suzuki swift sport
    मारुति सुज़ुकी जल्द ही अपनी नई हैचबैक नई जनरेशन स्विफ्ट स्पोर्ट भारत में भी लॉन्च करेगी
     
    कार के केबिन को भी बेहतरीन तरीके से बनाया गया है और स्पोर्टी लुक भी साफ दिखाई देता है. कार के डैश एरियो को लाल कलर से फिनिश किया गया है और कार के मिज़ाज के हिसाब का भी है. कार का सेंट्रल कंसोल स्विफ्ट फैमिली वाला ही है, इसका टचस्क्रीन सिस्टम भारत में पहले से बिक रहीं बलेनो, एस-क्रॉस और इग्निस वाला है. दूसरी जनरेशन की तुलना में स्विफ्ट की तीसरी जनरेशन ज्यादा जगह वाली है क्योंकि इसके व्हीलबेस को 50एमएम बढ़ा दिया गया है. लंबे समय से इस कार की पिछली सीट को कम जगह होने ही वजह से बाकी कारों से तुलना में लाया जाना था, लेकिन कंपनी ने इस कार के पिछले हिस्से को भी काफी बेहजर तरीके से डिज़ाइन किया है जिससे कार की पिछली सीट पर भी काफी जगह हो गई है.
     
    maruti suzuki swift sport
    हमने इस कार का रिव्यू करने वाले पहले कुछ लोगों में हैं
     
    नई जनरेशन स्विफ्ट स्पोर्ट के केबिन में कंपनी ने काफी ज्यादा स्पेस उपलब्ध कराया है. मारुति सुज़ुकी ने तीसरी जनरेशन स्विफ्ट में 1.4-लीटर बूटरजैट पेट्रोल इंजन लगाया है. यह इंजन 138 bhp पावर और 230 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के हिसाब से कंपनी ने इसे ज्यादा रफ्तार देने के लिए 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया है. पिछली जनरेशन में भी मारुति ने स्विफ्ट में यही इंजन लगाया था. पिछले मॉडल के मुकाबले इस कार को 80 किग्रा हल्का बनाया गया है. स्विफ्ट स्पोर्ट में लगे सस्पेंशन काफी बेहतर है और वाकई इस कार को चलाना और भी ज्यादा मज़ेदार हो गया है. कार तेज गति से रफ्तार पकड़ती है और स्पोर्ट मॉडल के हिसाब से बेहतर है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई 2017 वर्ना डिटेल्ड रिव्यूः 5वीं जनरेशन वर्ना की सभी खास बातें जो आपको जानना चाहिए
     
    maruti suzuki swift sport
    मारुति सुज़ुकी इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस करने के लिए भी चुन सकती है
     
    बेहतरीन सस्पेंशन और हैंडलिंग के साथ इस कार को चलाना बहुत सरल हो गया है. नई स्विफ्ट स्पोर्ट की गियररिंग भी जबरदस्त है और इसे चलाने में कोई भी असुविधा नहीं होती. कंपनी इस हैचबैक को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक और मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च करने वाली है. इस बार स्विफ्ट की पूरी फैमिली लॉन्च होने वाली है जिसमें स्पोर्ट के साथ ही हाईब्रिड भी शामिल है. तीसरी जनरेशन स्विफ्ट निश्चित की 2018 के सबसे बड़े लॉन्च में से एक होगी. यह भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली हैचबैक में से एक है, ऐसे में देखना है कि नई और दमदार नई जनरेशन स्विफ्ट स्पोर्ट लोगों को कितनी पसंद आती है.

    ये भी पढ़ें : नैक्सन रिव्यूः टाटा की ये सबकॉम्पैक्ट SUV मचाएगी ऑटो बाजार में खलबली, जानें क्या है वजह
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें