लॉगिन

टाटा टी 1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनशिप के तीसरे सीजन में दिखी ट्रकों की रफ्तार

रविवार को दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में टाटा टी 1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है। इस रेस में 12 भारतीय ड्राइवरों सहित कई अंतरराष्ट्रीय रेसर ने हिस्सा लिया।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 21, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रविवार को दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में टाटा टी 1 प्राइमा ट्रक रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है। इस रेसिंग चैंपियनशिप में ट्रकों की रेस देखने लायक थी। इस रेस में 12 भारतीय ड्राइवरों सहित कई अंतरराष्ट्रीय रेसर ने हिस्सा लिया।

    इस रेसिंग चैंपियनशिप में भारतीय ड्राइवरों के लिए भी अलग रेस आयोजित की गई। अंतरराष्ट्रीय रेसर्स के लिए आयोजित मुख्य रेस में 20 लैप थे जिसमें 6 टीमों ने हिस्सा लिया।
     

    इस रेस में टाटा प्राइमा 4038.एस ट्रक इस्तेमाल किए गए. इस ट्रक में लगा इंजन 370 बीएचपी का पावर देता है। ट्रक की टॉप-स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इसी चैंपियनशिप के सीज़न 1 में इस्तेमाल किए गए ट्रक की टॉप-स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। टाटा मोटर्स ने इन ट्रकों को खासतौर पर डिजाइन किया है। सीज़न 1 में इस्तेमाल किए गए ट्रकों के मुकाबले इस सीज़न में इस्तेमाल किए गए ट्रकों का वजन करीब 800 किलोग्राम कम है।

    रेसिंग के लिए खासतौर पर तैयार इन ट्रकों में अल्युमीनियम का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है। इन ट्रकों का वज़न कम है और इनमें हल्के सस्पेंशन सिस्टम लगाए गए हैं। इसके अलावा इनमें बेहतर शॉक एब्जॉर्बर और नया ब्रेक कूलिंग सिस्टम लगाया गया है। साथ ही ट्रक के सेंटर ऑफ ग्रैविटी को भी 100mm कम किया गया है।
     

    सुपर क्लास रैली में आयोजित की गई पहली भारतीय ट्रक रेस में जगत सिंह और नागर्जुन ए विजेता रहे। वहीं, अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर्स के लिए आयोजित प्रो-क्लास रेस में टीम टाटा टेक्नोलॉजी के डेविड जेन्किन्स विजेता रहे। इस रेस को देखने के लिए करीब 50,000 लोग बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पहुंचे थे। इस दौरान मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान और बादशाह ने लोगों का मनोरंजन किया।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 21, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें