लॉगिन

टाटा ने लॉन्च की Rs. 4.79 लाख कीमत वाली ये ऑटोमैटिक कार, जानें क्या खास है इस हैचबैक में

टाटा ने गुपचुप तरीके से ज्यादा सस्ती ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार टिआगो XTA AMT लॉन्च कर दी है. जहां मार्च 2017 में लॉन्च हुई टाटा टिआगो की कीमत 5.39 लाख रुपए है, वहीं नई टिआगो AMT की कीमत 4.79 लाख रुपए रखी गई है. इस कार में कई गयर ऑप्शन्स और ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं. जानें कितनी स्पेशल है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा टिआगो AMT अब नए और सस्ते XTA मॉडल में भी उपलब्ध है
  • टाटा की नई टिआगो कीमत में मारुति की सेलेरियो AMT से सस्ती है
  • टिआगो का ऑटोमैटिक वेरिएंट सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा
टाटा ने गुपचुप तरीके से अपनी नई ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार टिआगो XTA लॉन्च कर दी है. यह कार पुरानी ऑटोमैटिक टिआगो के मुकाबले काफी सस्ते दाम पर बाजार में उतारी गई है. मार्च 2017 में टाटा ने टिआगो का पहला AMT वर्जन XZA लॉन्च किया था और इस कार से कंपनी ने मारुति सुज़ुकी सिलेरियो और ह्यूंदैई आई10 जैसी कारों से मुकाबला शुरू किया था. मार्च में लॉन्च हुई ऑटोमैटिक टिआगो की कीमत 5.39 लाख रुपए रखी गई थी. लेकिन अब टाटा ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली नई टिआगो लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 4.79 लाख रुपए है जो और भी ज्यादा बजट में आ गई है.
 
tata tiago amt
मार्च में लॉन्च हुई ऑटोमैटिक टिआगो की कीमत 5.39 लाख रुपए रखी गई थी
 

कार में लगा है 1.2-लीटर का रेवेट्रॉन इंजन

टाटा मोटर्स ने मैगनेटी मेरेली से लिए गए इस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को ईज़ी शिफ्ट AMT का नाम दिया है. यह वही ट्रांसमिशन है जो टाटा की ज़ैस्ट और नैनो जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने टिआगो XTA AMT में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर वाला रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन लगाया है. यह इंजन 6000 rpm पर 84 bhp पावर और 3500 rpm पर 114 Nm टॉर्क जनरेट करता है.
 
tata tiago amt interior
टिआगो XTA AMT में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर वाला रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन लगाया है
 

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में दिए हैं 4 गियर

टाटा टिआगो ईज़ी शिफ्ट AMT में ऑटोमैटिक, न्यूट्रल, रिवर्स और मैन्युअल जैसे चार गियर दिए गए हैं. इस कार में दो ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं जो स्पोर्ट्स और सिटी हैं जो मैन्युअल वर्ज़न में भी दिए गए हैं. AMT वेरिएंट में मैन्युअल वर्ज़न ड्राइवर को जल्दी-जल्दी गियर शिफ्ट करने की सहूलियत देता है. कंपनी ने टाटा टिआगो AMT में इन-बिल्ट क्रीप फीचर दिया है जिसमें ब्रेक और एक्सेलरेटर के बीच आपको परेशानी नहीं होगी. इसमें ब्रेक पैडल से पैर हटाते ही कार अपने आप चलने लगेगी और आपको एक्सेलरेटर दबाने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी.
 
tata tiago amt shifter
टाटा टिआगो में ऑटोमैटिक, न्यूट्रल, रिवर्स और मैन्युअल जैसे चार गियर दिए हैं
 

इन कारों से करेगी मुकाबला

टाटा टिआगो फिलहाल बाजार में मौजूद मारुति सुज़ुकी सिलेरियो से मुकाबला करेगी जिसकी एक्सशोरूम कीमत 4.48 लाख रुपए है. सिलेरियो AMT इस मामले में टाटा टिआगो AMT से लगभग 30,000 रुपए सस्ती है. इसके अलावा टिआगो का मुकाबला 5.97 लाख रुपए कीमत वाली ह्यूंदैई आई10 ऑटोमैटिक, 5.72 लाख रुपए कीमत वाली मारुति इग्निस ऑटोमैटिक और 3.78 लाख रुपए कीमत वाली रेनॉ क्विड AMT से होगा. बता दें कि ये सभी कीमतें कारों की एक्सशोरूम प्राइस हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें