लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2 मई को होगी लॉन्च, जानें इसकी अनुमानित कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

लंबे इंतज़ार में बाद टोयोटा इंडिया अपनी एमयूवी इनोवा क्रिस्टा को भारत में लॉन्च करने जा रही है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 2 मई को लॉन्च किया जाएगा।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 27, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे इंतज़ार में बाद टोयोटा इंडिया अपनी एमयूवी इनोवा क्रिस्टा को भारत में लॉन्च करने जा रही है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 2 मई को लॉन्च किया जाएगा। इस न्यू-जेनेरेशन मॉडल को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इस कार के कंपनी मशहूर ब्रांड इनोवा को एक नई ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश में है। कंपनी का मानना है कि टोयोटा इनोवा का ये नया अवतार अपनी स्टाइलिंग और फीचर्स के लिए जाना जाएगा।

    नई इनोवा में डिजाइन और मेकैनिकल बदलाव के अलावा भी कई बदलाव किए गए हैं जो इसे पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियन बनाते हैं। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच बताई जा रही है।
     
    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा- रियर प्रोफाइल

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा- रियर प्रोफाइल

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (TNGA) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। पिछले मॉडल की तुलना में नए मॉडल का वज़न कम है। पिछले मॉडल की तुलना में नई इनोवा 180mm ज्यादा लंबी, 60mm ज्यादा चौड़ी और 45mm ज्यादा ऊंची है। हालांकि गाड़ी का व्हीलबेस 2750mm ही है।

    नई गाड़ी पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम नज़र आती है। इस गाड़ी को कई नए फीचर्स से भी लैस किया गया है। गाड़ी का एक्सटीरियर प्रोफाइल पर नज़र डालें तो इसमें बड़ा फ्रंट ग्रिल, डुअल-क्रोम स्लैट, प्रोजेक्टर यूनिट के साथ स्टाइलिश हेडलैंप, 5-स्पोक एलॉय व्हील, इलेक्ट्रॉनिक ओआरवीएम (ORVM) और एलईडी टेल लैंप जैसे फीचर्स लगाए गए हैं।
     
    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा- साइड प्रोफाइल

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा- साइड प्रोफाइल


    इसके अलावा गाड़ी में प्रीमियम लेदर इंटीरियर, एंबिएंट लाइटिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल पावर विंडो, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी, ऑक्स-इन जैसे फीचर्स शामिल हैं। साथ ही न्यू-जेनेरेशन इनोवा को डुअल-फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है।

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 2.4-लीटर जीडी डीज़ल इंजन लगाया गया है जो 147 बीएचपी का पावर और मैनुअल में 343Nm का टॉर्क देता है। बताया जा रहा है कि न्यू-जेनेरेशन मॉडल में एक 2.8-लीटर जीडी सीरीज़ इंजन ऑप्शन में भी आएगा जो 175 बीएचपी का पावर और 360Nm का अधिकतम टॉर्क देगा। गाड़ी को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।
    Calendar-icon

    Last Updated on April 27, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें