लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद, अप्रैल में हो सकती है लॉन्च

न्यू-जेनेरेशन टोयोटा इनोवा जल्द ही भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। इस बीच टेस्टिंग के दौरान टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कुछ तस्वीरें कैद हुई हैं।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    न्यू-जेनेरेशन टोयोटा इनोवा जल्द ही भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। इसे टोयटा इनोवा क्रिस्टा नाम दिया गया है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की झलक हमें 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी देखने को मिली थी। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी को अप्रैल 2016 में लॉन्च किया जा सकता है। इस बीच टेस्टिंग के दौरान टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कुछ तस्वीरें कैद हुई हैं। जिससे ये माना जा रहा है कि इस एमपीवी के लॉन्च की तैयारी अपने आखिरी चरण में है।

    क्लिक करें: जानिए, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से जुड़ी 11 खास बातें

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा छह रंगों में उपलब्ध होगी। नई गाड़ी पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम नज़र आती है। इस गाड़ी को कई नए फीचर्स से भी लैस किया गया है। गाड़ी का एक्सटीरियर प्रोफाइल पर नज़र डालें तो इसमें बड़ा फ्रंट ग्रिल, डुअल-क्रोम स्लैट, प्रोजेक्टर यूनिट के साथ स्टाइलिश हेडलैंप, 5-स्पोक एलॉय व्हील, इलेक्ट्रॉनिक ओआरवीएम (ORVM) और एलईडी टेल लैंप जैसे फीचर्स नज़र आ रहे हैं।
     

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का फ्रंट प्रोफाइल


    इसके अलावा गाड़ी में प्रीमियम लेदर इंटीरियर, एंबिएंट लाइटिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल पावर विंडो, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी, ऑक्स-इन जैसे फीचर्स शामिल हैं। साथ ही न्यू-जेनेरेशन इनोवा को डुअल-फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है।

    पढें: दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में दिखी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की झलक

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2 इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी जिसमें एक 2.0-लीटर वीवीटी-आई पेट्रोल इंजन और एक नया 2.4-लीटर जीडी डीज़ल इंजन शामिल है। गाड़ी में लगा पेट्रोल इंजन 137 बीएचपी का पावर और 183Nm का टॉर्क देता है वहीं, डीज़ल इंजन 147 बीएचपी का पावर और मैनुअल में 342Nm का टॉर्क और ऑटोमेटिक में 360Nm का टॉर्क देता है। गाड़ी को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।
     

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का रियर प्रोफाइल


    हालांकि, प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट की गाड़ी होने के नाते बाज़ार में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का सीधा मुकाबला किसी गाड़ी से नहीं है लेकिन, अगर सिर्फ एमपीवी सेगमेंट की बात करें तो इसका मुकाबला होंडा मोबिलियो, मारुति सुजुकी अर्टिगा और जल्द लॉन्च होने वाली ह्युंडई की एमपीवी से होगा।

    फोटो साभार: टीम बीएचपी
    Calendar-icon

    Last Updated on March 25, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें