लॉगिन

टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा के सबसे महंगे VX और ZX वैरिएंट की कीमत से पर्दा उठाया

इनोवा क्रिस्टा अब चार ग्रेड में उपलब्ध है, जिसकी कीमत रुपये से लेकर है। 19.99 लाख से रु. 25.43 लाख (एक्स-शोरूम)
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर ने कुछ महीने पहले इनोवा के दोबारा लॉन्च होने के बाद इसके सबसे महंगे दो VX और ZX वैरिएंट की कीमतों का खुलासा कर दिया है. VX 7-सीटर वैरिएंट के लिए ₹23,79,000 (एक्स-शोरूम) कीमत रखी गई है, जबकि 8-सीटर के लिए 5,000 अधिक कीमत है. दूसरी ओर ZX ₹25,43,000 की (एक्स-शोरूम) कीमत के साथ आता है. इसे मिलाकर क्रिस्टा की कुल संख्या को चार तक मॉडल तक हो जाती है, जिसकी शुरुआती कीमत ₹19.99 लाख है और सबसे महंगा वैरिएंट ₹25.43 लाख (एक्स-शोरूम) में आता है. ग्राहक इस एमपीवी को ₹50,000 की कीमत पर बुक कर सकते हैं.

     

    वैरिएंट्सकीमत (एक्स-शोरूम दिल्ली)
    GX (7S)₹19.99 लाख
    GX FLT (7S)₹19.99 ळाख
    GX (8S)₹19.99 लाख
    GX FLT (8S)₹19.99 लाख
    VX (7S)₹23.79 लाख
    VX FLT (7S)₹23.79 लाख
    VX (8S)₹23.84 लाख
    VX FLT (8S)₹ 23.84 लाख
    ZX₹25.43 लाख

     

    नई इनोवा क्रिस्टा पिछले मॉडल की तुलना में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आती है जिसमें थोड़ा नया डिज़ाइन वाला चेहरा शामिल है. कार का बाकी बाहरी डिजाइन पुराने मॉडल जैसा ही है और इसमें हेडलैंप और टेललैंप डिजाइन समान हैं. कार का कैबिन एंड्रॉइड ऑटो/ऐप्पल कारप्ले के साथ 8 इंच'' टचस्क्रीन सिस्टम के साथ आता है. टोयोटा ने कार को डिजिटल डिस्प्ले के साथ रियर ऑटो एसी, 8-वे पावर एडजस्ट ड्राइवर सीट, टीएफटी डिस्प्ले और एंबियंट लाइटिंग जैसी आरामदायक फीचर्स दिये हैं. निर्माता कार में कई सुरक्षा फीचर्स भी प्रदान करता है जिसमें वाहन स्थिरता नियंत्रण और हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और ब्रेक असिस्ट (BA), पार्किंग सेंसर और 6 एयरबैग शामिल हैं.

    Toyota Innova Crysta 2 2022 08 09 T14 09 53 515 Z

    कार का कैबिन एंड्राइड ऑटो/ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आता है इसमें 8 इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है

     

    कार टोयोटा के 2.4 लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 150 एचपी और 343 एनएम पीक टॉर्क का पैदा करता है. इंजन में इको और पावर ड्राइव मोड हैं और इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कार केवल डीजल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है, जिसमें पेट्रोल और हाइब्रिड विकल्प केवल इनोवा हाइक्रॉस पर उपलब्ध हैं.

    Mr Atul Sood Associate Vice President Sales and Strategic Marketing TKM alongside the New Innova Crysta with an improved front facia

    इनोवा क्रिस्टा केवल टोयोटा के 2.4-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी

     

    इस अवसर पर बोलते हुए, अतुल सूद, उपाध्यक्ष, बिक्री और रणनीतिक विपणन, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, "हम नई इनोवा क्रिस्टा डीजल के सबसे महंगे दो वैरिएंट के मूल्य निर्धारण की घोषणा करते हुए खुश हैं, यह एक ऐसा वाहन जिसे बाजार में अपने नए अवतार में भी काफी सराहा गया है. अपने सख्त और ऊबड़-खाबड़ चेहरे के साथ और शैली, आराम और प्रदर्शन का एक सही मिश्रण, है नई इनोवा क्रिस्टा निश्चित रूप से प्रसिद्ध इनोवा की विरासत को आगे बढ़ाएगी. वाहन उन्नत सुरक्षा फीचर्स का दावा करता है जो सुनिश्चित करता है यात्रियों की अत्यधिक सुरक्षा और हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहक इस वाहन द्वारा पेश किए गए बेहतर ड्राइविंग अनुभव की सराहना करेंगे और आनंद लेंगे.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 2, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें