लॉगिन

ट्रायम्फ थ्रक्सटन का आखिरी एडिशन आया सामने, जानें क्या हैं खासियत

इस युग के अंत के मॉडल को अलग करने के लिए, ट्रायम्फ ने कई खास फीचर्स पेश किये हैं. इनमें से सबसे प्रमुख है एक मेटेलिक 'कॉम्पीटिशन ग्रीन' पेंट स्कीम, जो 1960 के दशक की थ्रक्सटन की रेसिंग विरासत को श्रद्धांजलि देता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ ने थ्रक्सटन फाइनल ए़डिशन को पेश किया है, जो प्रतिष्ठित ब्रिटिश कैफे रेसर के अंत का प्रतीक होगी. 2024 के लिए प्रस्तावित यह मॉडल इस सीरीज में आखिरी बाइक होगी, जो उस विरासत के करीब होगी जो पिछले कई दशकों तक फैली हुई है. मूल ट्रायम्फ थ्रक्सटन 1964 की है और यह फाइनल एडिशन इसके पूर्वज की 80वीं वर्षगांठ मनाने के लिए लॉन्च किया जा रहा है.

    Triumph Thruxton Final Edition Edited 2

    इस युग के अंत के मॉडल को अलग करने के लिए, ट्रायम्फ ने कई खास फीचर्स पेश किये हैं. इनमें से सबसे प्रमुख है एक मेटेलिक 'कॉम्पीटिशन ग्रीन' पेंट स्कीम, जो 1960 के दशक की थ्रक्सटन की रेसिंग विरासत को श्रद्धांजलि देता है. टैंक और पिछले भाग पर गोल्ड के लहजे हैं, जो उन्हें हाथ से पेंट करने वाले कलाकार के शुरुआती अक्षरों को दिखाते हैं. टैंक पर 'थ्रक्सटन फाइनल एडिशन' ब्रांडिंग और 'हेरिटेज' ट्रायम्फ लोगो को भी काले रंग के साइड पैनल और मडगार्ड के विपरीत, गोल्ड में दिखाया गया है.

    Triumph Thruxton Final Edition Edited 5

    इसके अलावा खरीदारों को मोटरसाइकिल के शानदार VIN नंबर को दिखाने वाला प्रामाणिकता प्रमाण पत्र मिलेगा, जिस पर थ्रक्सटन 1200 डिजाइन टीम के सदस्यों और ट्रायम्फ के सीईओ निक ब्लूर द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे, जो मोटरसाइकिल की खासियतों को बढ़ाएगा. इसके अलावा, ट्रायम्फ कैफे रेसर की आकर्षक डिजाइन को पूरा करने के लिए एक सहायक के रूप में एक विशेष कॉकपिट फेयरिंग की पेशकश कर रही है.

    Triumph Thruxton Final Edition Edited 3

    थ्रक्सटन आरएस के समान तकनीकी आधार पर बनी, बाइक सभी सबसे महंगे फीचर्स के साथ आती है जिसमें फ्रंट में शोवा शॉक्स और पीछे ओहलिन्स ट्विन शॉक एब्जॉर्बर है और दोनों पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं. क्लासिक वायर-स्पोक व्हील्स पर ब्रेम्बो ब्रेकिंग हार्डवेयर और ग्रिपी मेटज़ेलर रेसटेक रबर दी गई है. मोटरसाइकिल को ताकत देने वाला वही 1200cc ट्विन-सिलेंडर बोनेविले मोटर है जो 103 बीएचपी की ताकत और 112 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है.

     

    यह भी पढ़ें: ट्रायम्फ-बजाज की साझेदारी में बनी स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 X की बढ़ती मांग के चलते दोगुना होगा निर्माण

     

    2024 ट्रायम्फ थ्रक्सटन फाइनल एडिशन 2024 के वसंत में अंतरराष्ट्रीय बाजार में डीलरशिप पर आने के लिए तैयार है. वर्तमान में ट्रायम्फ डीलरशिप पर ऑर्डर स्वीकार किए जा रहे हैं. उम्मीद है कि ब्रांड आने वाले महीनों में भारत में मोटरसाइकिल लॉन्च करेगा.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें