लॉगिन

ट्रिअम्फ इसी महीने लॉन्च करेगी 2017 टाइगर एक्सप्लोरर, भारत में बिकने आएंगी सिर्फ 10 बाइक्स!

ट्रिअम्फ भारत में इसी महीने अपनी बेहद महंगी बाइक टाइगर एक्सप्लोरर एक्ससीएक्स लॉन्च करने वाली है. यह बाइक 1215 सीसी के इंजन से लैस है और इसके हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं. विदेशों में यह बाइक पहले से 6 वेरिएंट्स में बिक रही है, भारत में एक्सपैक्टेड कीमत 22 लाख रुपए है. जानें क्यों इतनी महंगी है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 12, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ट्रिअम्फ टाइगर एक्सप्लोरर XCx में कई राइडिंग मोड्स और ABS दिया है
  • ट्रैक्शन कंट्रोल, सेमी एक्टिव सस्पेंशन और आएमयू इसे आरामदायक बनाते हैं
  • सूत्रों ने बताया कि कंपनी अभी भारत में इस बाइक की सिर्फ 10 यूनिट भेजेगी
ट्रिअम्फ इसी महीने भारत में अपनी बेहद महंगी ऐडवेंचर बाइक 2017 टाइगर एक्सप्लोरर लॉन्च करने वाली है. विदेशी बाजार में ये बाइक पहले से 6 वेरिएंट्स में बिक रही है जिसमें XR और XC शामिल हैं. भारत में इस बाइक का सिर्फ टाइगर एक्सप्लोरर XCx वेरिएंट ही लॉन्च होगा. सूत्रों की मानें तो कंपनी भारत में अभी इस बाइक की सिर्फ 10 यूनिट ही बिकने के लिए भेजने वाली है. बता दें कि ट्रिअम्फ की ये बाइक बेहद महंगी है, जिसकी एक्सपैक्टेड कीमत 22 लाख रुपए है. इस बाइक की कीमत के हिसाब से इसमें बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन दिया गया है.
 
2017 triumph tiger explorer xcx
 
ट्रिअम्फ टाइगर एक्सप्लोरर XCx में लगा है 1215 cc का इंजन
 
कंपनी की टाइगर एक्सप्लोरर एक्ससी 2014 से भारत में बिक रही है और अब इसके अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया जाएगा. इस बाइक में 1215 cc का इन-लाइन ट्रिपल इंजन लगा है जो पिछले के मुकाबले और भी ज्यादा पावरफुल है. यह इंजन 137 bhp पावर और 123 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार को लेटेस्ट Euro 4 एमिशन से लैस किया है. इसके साथ ही बाइक में रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसे कई ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं. इतना ही नहीं, टाइगर एक्सप्लोरर XCx में ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और थ्रौटल मैप्स जैसे कई और हाईटैक फीचर्स भी हैं.
 
ये फीचर्स बाइक को बनाते हैं इतना महंगा
 
ट्रिअम्फ ने टाइगर एक्सप्लोरर XCx में हाईड्रोलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया है. बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है जिसका टॉप गियर क्रूज़िंग और लंबी दूरी को आसान और फ्यूल एफिशिएंट बनाता है. इसमें इलैक्ट्रॉनिक कंट्रोल वाले सेमी-एक्टिव सस्पेंशन दिए गए हैं. यह सस्पेंशन लगातार बाइक की मूवमेंट के हिसाब से सैट होते रहते हैं. इसके साथ ही बाइक में इंटीरियल मेज़रमैंट यूनिट और कॉर्नरिंग एबीएस भी दिया गया है. भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1200S और बीएमडब्ल्यू R 1200 GS जैसी बाइक्स से होने वाला है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें