लॉगिन

टीवीएस जुपिटर ग्रांडे को कंपनी की वेबसाइट से हटाया गया

टीवीएस जुपिटर के ग्रांडे वेरिएंट को फिर से लॉन्च करेगा या नहीं, फिलहाल साफ नहीं है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएस 6 नियम लागू होने के बाद से दोपहिया वाहन कंपनियां अपने मॉडल पोर्टफोलियो को छोटा कर रही हैं. जबकि कुछ मॉडलों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है, कुछ को हमेशा के लिए लाइन-अप से हटा दिया गया है. टीवीएस मोटर कंपनी ने भी आधिकारिक वेबसाइट से जुपिटर ग्रांडे को हटा दिया है. जुपिटर टीवीएस का सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है और वर्तमान में इसके तीन बीएस 6 कंप्लेंट वेरिएंट हैं जो स्टैंडर्ड, जेड एक्स और क्लासिक हैं. जुपिटर ग्रांडे टॉप-स्पेक मॉडल था जो अक्टूबर 2018 में लॉन्च किया गया था. इसे जून 2019 में बंद कर दिया गया था लेकिन सितंबर 2019 में इसने वापसी की. यह स्मार्टफोन कनेक्टिविटी देने वाला भारत का पहला 110 सीसी स्कूटर था.

    टीम कारएंडबाइक इस बारे में जानने के लिए टीवीएस तक पहुंची मगर कंपनी ने ग्रांडे के लिए गए इस कदम के बारे में खास तौर से कुछ नहीं बोला सिवाय इसके कि यह जुपिटर का एक ख़ास एडिशन था. जुपिटर ग्रांडे में ब्लूटूथ सिस्टम के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी गई थी. इसकी लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत रु 59,900 (एक्स-शोरूम) रखी गई थी, जो कि स्टैंडर्ड जुपिटर वैरिएंट से महज ₹ 7,000 महंगी थी. यह कनेक्टिविटी सिस्टम टीवीएस एन टॉर्क 125 पर भी उपलब्ध है और राइडर्स को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों स्मार्टफोन्स को कॉल नोटिफिकेशन, टेक्स्ट नोटिफिकेशन, ओवर स्पीडिंग अलर्ट और ट्रिप रिपोर्ट जैसी सुविधाएं देता है.

    pc307rl

    जुपिटर ग्रांडे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी देने वाला भारत का पहला 110 सीसी स्कूटर था.

    ज्यूपिटर ग्रांडे में थ्री डी लोगो, नीले रंग के साथ क्रोम का इस्तोमाल, बेज इंटीरियर पैनल, मशीन कट अल्लॉए व्हील और अगले पहिए में डिस्क ब्रेक शामिल किए गए थे. इंजन वही था जो जुपिटर में आता है - 109.7 सीसी, सिंगल-सिलिंडर जो 7.9 bhp की पावर और 8.4 Nm का पीक टॉर्क देता है. टीवीएस बीएस 6 इंजन के साथ जुपिटर ग्रांडे को फिर से लॉन्च करेगा या नहीं फिलहाल स्पष्ट नहीं है.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 17, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें