लॉगिन

TVS ने जारी किया अपनी नई बाइक अपाचे RTR 160 का टीज़र, जानें कब होगी लॉन्च

TVS मोटर कंपनी ने हाल ही में अपनी अपकमिंग बाइक 2018 TVS अपाचे RTR 160 की टीज़र जारी कर दिया है. टैप कर जानें बाइक लॉन्च की अनुमानित तारीख?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने हाल ही में अपनी अपकमिंग बाइक 2018 TVS अपाचे RTR 160 की टीज़र जारी कर दिया है. हम आपको पहले ही जानकारी दे चुके हैं कि कंपनी इस बाइक को भारत में 14 मार्च 2018 को लॉन्च कर सकती है. नई जनरेशन TVS अपाचे RTR 160 में कंपनी कई सारे फीचर्स देगी, ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है जिसके साथ बाइक की स्टाइल और डिज़ाइन को भी अपडेट किया गया है. TVS ने अपाचे RTR 160 के दमदार वर्ज़न अपाचे RTR 200 4वी से प्रेरित होकर इसे डिज़ाइन किया है और इस बाइक को दिया जाने वाला यह पहला बड़ा अपडेट होगा. बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को भारत में एक दशक से भी ज़्यादा समय पहले लॉन्च किया था.
     
    2018 tvs apache rtr 160
    नई जनरेशन TVS अपाचे RTR 160 में कंपनी कई सारे फीचर्स देगी
     
    गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले दो सालों में दो नई बाइक्स अपाचे RTR 200 4V और अपाचे RR 310 लॉन्च की हैं. TVS मोटर कंपनी की नई बाइक अपाचे RTR 160 पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट हो चुकी है. कंपनी ने बाइक को अपडेटेड डिज़ाइन और स्टाइल दिया है जो अपाचे RTR 200 4V से प्रेरित होकर दी गई है. माना जा रहा है कि TVS नई अपाचे को नए चेसिस पर बना सकती है और इसका बॉडीवर्क भी नए तरीके से किया जा सकता है. यह भी अनुमान है कि बाइक में कॉस्मैटिक बदलावों के साथ कंपनी इसमें कई नए फीचर्स देगी और नई अपाचे के इंजन में भी कुछ तकनीकी बदलाव किए जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : TVS ने भारत में लॉन्च किया अपाचे RTR 200 4V का रेस एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 95,185
     
    फिलहाल बिक रही TVS अपाचे RTR 160 में 159.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है. यह इंजन 15 bhp पावर और 13.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. TVS अपडेटेड अपाचे के साथ अलग पावर वाला इंजन और स्टैंडर्ड मॉडल के साथ भी एबीएस मुहैया करा सकती है. भारतीय टू-व्हलर इंडस्ट्री में ये बाइक पिछले एक दशक से मुकाबले में शामिल है और कंपनी ने इस बाइक को लंबे समय बाद बड़ा अपडेट दिया है. भारत में नई अपाचे RTR 160 का मुकाबला सुज़ुकी जिक्यर, यामाहा FZ-S FI, होंडा CB हॉर्नेट 160 और बजाज पल्सर NS जैसी बाइक्स से होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें