लॉगिन

वॉल्वो C40 रिचार्ज की लॉन्च और बुकिंग तारीख का खुलासा हुआ

XC40 रिचार्ज के बाद भारतीय बाज़ार की शोभा बढ़ाने वाली यह दूसरी वॉल्वो ईवी है.
Calendar-icon

द्वारा ध्रुव अत्री

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार्स इंडिया ने अपनी खूबसूरत दिखने वाली C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च की जानकारी का खुलासा किया है. सीएमए प्लेटफॉर्म पर बनी बॉर्न इलेक्ट्रिक ईवी 4 सितंबर को लॉन्च होगी. बुकिंग 5 सितंबर से शुरू होगी. डिलेवरी भी 15 सितंबर के बाद से शुरू होने वाली है.

    Volvo C40 Recharge 1

    C40 रिचार्ज में कूपे जैसी रूफलाइन दी गई है

     

    C40 रिचार्ज, XC40 रिचार्ज का एक आकर्षक दिखने वाला कूपे-एसयूवी वैरिएंट है. इसमें XC40 रिचार्ज के समान 78 kWh बैटरी पैक है, लेकिन यह प्रति चार्ज 530 किमी तक की बढ़िया रेंज देती है. भारत में C40 रिचार्ज ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ एक ट्विन मोटर वैरिएंट के रूप में आएगी जो 403 बीएचपी की ताकत और 660 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है. यह 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 4.7 सेकंड में पकड़ सकती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटे तक सीमित है. C40 रिचार्ज को 150 किलोवाट के चार्जर का उपयोग करके तेजी से चार्ज किया जा सकता है, जिससे यह 37 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है.

    Volvo C40 Recharge 2

    कैबिन में वैगन लैदर का उपयोग किया गया है

     

    फीचर्स की बात करें तो, C40 रिचार्ज में पिक्सेल एलईडी हेडलैंप, 19-इंच ईवी-स्पेक अलॉय व्हील, 9-इंच एंड्रॉइड-आधारित सेंट्रल इंफोटेनमेंट कंसोल के साथ 12.3-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, वायर्ड ऐप्पल कारप्ले, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट और वैगल लैदर अपहोल्स्ट्री शामिल है. सुरक्षा के लिए इसमें ऑटो वन-पेडल ड्राइव सिस्टम के साथ लेवल 3 ADAS फीचर्स हैं जो ट्रैफ़िक की स्थिति को भी माप सकते हैं.

     

    यह भी पढ़ें: वॉल्वो कार्स इंडिया ने 2023 की पहली छमाही में 33% की वृद्धि दर्ज की

     

    C40 रिचार्ज का सीधे तौर पर कूपे-क्रॉसओवर आकार में किसी भी ईवी से मुकाबला नहीं है, लेकिन यह अपनी कीमत और रेंज में कई प्रीमियम ईवी को टक्कर देती है, जिनमें ह्यून्दे आइयोनिक 5, किआ EV6 और मर्सिडीज EQB शामिल हैं. उम्मीद है कि एक्स-शोरूम कीमत ₹60 लाख से ₹65 लाख के बीच होगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 23, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें