लॉगिन

वॉल्वो ने शोकेस की अपनी सबसे सस्ती नई लग्ज़री कार XC40, 2018 में भारत में होगी लॉन्च

वॉल्वो ने ग्लोबल लेवल पर अपनी नई कार XC40 का शोकेस किया है. यह कार वॉल्वो की सबसे छोटी और अबतक की सबसे सस्ती कार होगी. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यह कार इस साल के अंत या 2018 की शुरूआत से बिकने लगेगी. भारत में इस कार का लॉन्च 2018 में किसी भी समय हो सकता है. जानें कैसी है XC40?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 21, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • वॉल्वो XC40 कंपनी की पहली छोटी और सबसे सस्ती SUV है
  • वॉल्वो की XC40 SUV में D4 डीजल और T5 पेट्रोल दिया जाएगा
  • कंपनी XC40 का हाईब्रिड वर्ज़न कुछ समय बाद लॉन्च करेगी
वॉल्वो ने ग्लोबल लेवल पर अपनी नई लग्ज़री कार XC40 का शोकेस किया है. यह कार पिछली बार शोकेस हुई कार से बिल्कुल मिलती-जुलती है. XC40 स्वीडन की कारमेकर कंपनी वॉल्वो के एक्ससी लाइनअप की सबसे छोटी कार है और सबसे सस्ती भी. यह कार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस साल के अंत तक या 2018 की शुरूआत में लॉन्च हो जाएगी. भारत में लॉन्च की बात करें तो कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस कार को 2018 में कभी भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी के प्रसिडेंट और चीफ एग्ज़िक्यूटिव हकन सैम्युअल्सन ने बताया कि, "यह XC40 पहली छोटी एसयूवी है जो वॉल्वो को एक नई दिशा में ले जाता है."
 
2018 volvo xc40 interior
वॉल्वो का दावा है कि इस कार में कंपनी ने बिल्कुल व्यवस्थित और शांत केबिन दिया है
 
शानदार लुक वाली यह लग्ज़री कार वॉल्वो एक्ससी60 के नीचे की जगह घेरेगी. यह कार डी4 डीजल के साथ 4-सिलेंडर वाला टी5 पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी इस कार के साथ हाईब्रिड इंजन का ऑप्शन और पूरी तरह इलैक्ट्रिक इंजन भी दे सकती है. वॉल्वो XC40 कंपनी की पहली कार होगी जिसमें नया 3-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है. केबिन की बात करें तो वॉल्वो का दावा है कि इस कार में कंपनी ने बिल्कुल व्यवस्थित और शांत केबिन दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने इसके केबिन को स्मार्ट और ज्यादा स्टोरेज के हिसाब से डिज़ाइन किया है.
 
2018 volvo xc40
कंपनी ने इसके केबिन को स्मार्ट और ज्यादा स्टोरेज के हिसाब से डिज़ाइन किया है
 
कार के दरवाजों को इस हिसाब से डिज़ाइन किया गया है कि इसमें किसी भी साइज़ का लैपटाप रखा जा सकता है. इसके साथ ही इन दरवाजों में दो बॉटल एक साथ रखी जा सकती है. वॉल्वो ने इस कार के दरवाजों से स्पीकर हटा लिए हैं और अब इसे डैशबोर्ड पर लगाया जाएगा, ऐसा-वैसा नहीं.. से दुनिया का पहला एयर-वैंटिलेटेड डैशबोर्ड-माउंटेड सबवूफर दिया जाने वाला है. सेंट्रल कंसोल में स्मार्टफोन होल्डर, ट्रैश बिन और टिशू के लिए भी जगह दी गई है. इस कार का मुकाबला ऑडी क्यू3 और बीएमडब्ल्यू एक्स1 से होने वाला है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय वॉल्वो मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें