लॉगिन

यामाहा FZ 25 भारत में लॉन्च, कीमत 1.19 लाख रुपये

यामाहा मोटर इंडिया ने मंगलवार को नई यामाहा FZ 25 को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया। यामाहा FZ 25 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,19,500 रुपये रखी गई है।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 24, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यामाहा FZ 25 250 सीसी सेगमेंट में एक नई बाइक है
  • इस सेगमेंट में यामाहा FZ 25 को कड़ी टक्कर मिलने वाली है
  • बाइक का इंजन 20.6 बीएचपी का पावर और 20Nm का टॉर्क देता है
यामाहा मोटर इंडिया ने मंगलवार को नई यामाहा FZ 25 को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया। यामाहा FZ 25 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,19,500 रुपये रखी गई है। इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम भी कंपनी के अधिकारियों के साथ मौजूद थे। इस बाइक ने 250 सीसी सेगमेंट में कदम रखा रहा जहां इन दिनों अलग अलग कंपनियों में कांटे की टक्कर चल रही है।

यामाहा FZ 25 में 249 सीसी, ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा है जो 20.6 बीएचपी का पावर और 20Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक में ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल डिस्क ब्रेक अपफ्रंट, एलईडी हेडलैंप, ऑटोमेटिक हेडलैंप ऑन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। लेकिन, बाइक में एबीएस सिस्टम नहीं दिया गया जो निराशाजनक है। बाइक का कर्ब वेट 148 किलोग्राम है और इसे डायमंड टाइप फ्रेम पर तैयार किया गया है। ये बाइक यामाहा के लिए काफी महत्तपूर्ण प्रोडक्ट है।

FZ सीरीज की बाइक को सबसे पहले साल 2008 में लॉन्च किया गया था। यामाहा FZ 25 इसी सीरीज की बाइक है जिसमें नया इंजन लगाया गया है। इसके अलावा यामाहा FZ16 और यामाहा FZ-S की बिक्री भारत में होती है। भारत में 200-250 सीसी सेगमेंट में पिछले कुछ सालों में काफी उछाल देखा गया है। ग्राहकों को इस सेगमेंट की बाइक पसंद आ रही है और ऐसी बाइक्स को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

भारत में उपलब्ध करीब सारी बाइक कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट उतारें हैं। इस सेगमेंट में बजाज पल्सर आरएस 200, होंडा सीबीआर250आर, केटीएम आरसी 200, टीवीएस अपाचे आरटीआर 2004वी इत्यादि बाइक पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ज़ाहिर है इन बाइक्स से यामाहा FZ 25 को कड़ी टक्कर मिलेगी।
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें