लॉगिन

नवंबर में फोर्ड भारत में लॉन्च करेगी एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट, जानें नए फीचर्स की पूरी जानकरी

फोर्ड नवंबर में भारत में अपनी नई और अपडेटेड एसयूवी एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है. फोर्ड ने नई एकोस्पोर्ट में कई अपडेट्स किए हैं जिनमें कार की स्टाइल और फीचर्स शामिल हैं. अपडेटेड एकोस्पोर्ट को पहली बार 2016 में लॉस एंजिलिस ऑटो शो के शोकेस किया गया था. जानें और कौन से फीचर्स हुए एड?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 24, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2017 फोर्ड एकोस्पोर्ट भारत में नवंबर में लॉन्च होने वाली है
  • नई एकोस्पोर्ट में बदला हुआ केबिन और इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया है
  • फोर्ड एकोस्पोर्ट में 1.5-लीटर का बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन दिया है
लंबे इंतज़ार के बाद फोर्ड भारत में 2017 एकोस्पोर्ट लॉन्च करने वाली है. नवंबर में फोर्ड भारत में नवंबर में इस कार का डेब्यू करेगी. फोर्ड ने नई एकोस्पोर्ट में कई अपडेट्स किए हैं जिनमें कार की स्टाइल और फीचर्स शामिल हैं. अपडेटेड एकोस्पोर्ट को पहली बार 2016 में लॉस एंजिलिस ऑटो शो के शोकेस किया गया था और भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल बिल्कुल वैसा ही है जैसा कंपनी ने शोकेस किया था. ऐसा इसीलिए भी हुआ है क्योंकि यूनाइटेड स्टेट्स में बिकने वाली एकोस्पोर्ट को भी भारत में ही बनाया गया है. हम पहले भी इस कार की काफी सारी जानकारी आपतक पहुंचा चुके है और अब कई नए फीचर्स की जानकारी आपको दे रहे हैं.
 
2017 ford ecosport facelift
एकोस्पोर्ट को पहली बार 2016 में लॉस एंजिलिस ऑटो शो के शोकेस किया गया था
 
स्पाय शॉट से मिली जानकारी के मुताबिक कार के एक्सटीरियर में ना के बराबर बदलाव किया गया है. इस एसयूवी में बदली हुई फ्रंट ग्रिल, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ नई डिज़ाइन के हैडलैंप्स लगाए गए हैं. नया फ्रंट बंपर और नए फॉगलैंप कार को बेहतरीन लुक देते हैं. कार के टाइटेनियम एस वेरिएंट के साथ फोर्ड ने 17-इंच अलॉय व्हील्स और ऑप्शन में 15-इंच स्टील अलॉय के साथ 16-इंच के नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में डार्क कलर ग्रिल, स्मोक्ड प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और कई ऐसे कंपोनेंट दिए हैं.

ये भी पढ़ें : एक्सक्लूसिवः भारत में पहली बार दिखाई दी फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक
 
2017 ford ecosport
भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल बिल्कुल वैसा ही है जैसा कंपनी ने शोकेस किया था
 
2017 फोर्ड एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट के केबिन में बदलाव के साथ नया इंटीरियर और दोबारा डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड दिया है. कंपनी कार के साथ 8-इंच कलर्ड एलसीडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है. कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, स्टॉप-स्टार्ट बटन और यूएसबी और पावर सॉकेट भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : फोर्ड ने हटाया एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में लगने वाले इंजन से पर्दा, जानें कितना दमदार है
 
ford new petrol engine
कार में 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 99 बीएचपी पावर जनरेट करता है
 
फोर्ड इंडिया ने इस कार में 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 99 बीएचपी पावर जनरेट करता है. इसके साथ ही कार में 1.5-लीटर का बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन दिया है जो ड्रैगन इंजन के नाम से भी जाना जाता है. कार का पेट्रोल इंजन तीन सिलेंडर वाला है और 120 बीएचपी पावर और 150 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया है और 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है जो डुअल क्लच वाला है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें