लॉगिन

2019 ह्यूंदैई एलीट i20 कई बड़े अपडेट्स के साथ पेश, 8,000 रुपए तक बढ़ी कीमतें

सैगमेंट की सभी कारों के साथ डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स अनिवार्य किए जाने वाले हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 21, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अक्टूबर 2019 से भारत की सभी कारों को आगामी सुरक्षा नियमों पर खरा उतरना अनविर्य होगा जिसकी वजह से लगभग सभी कार निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को अपडेट कर रही हैं. सभी सैगमेंट की सभी कारों के साथ डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स अनिवार्य किए जाने वाले हैं. भारत सरकार द्वारा इन सुरक्षा नियमों की अनिवार्यता को दखते हुए ह्यूंदैई इंडिया ने अपने वाहनों को अपडेट करना शुरू कर दिया है. ह्यूंदैई एलीट i20 कंपनी की भारत में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली कार है जिसमें कंपनी ने उपरोक्त सभी फीचर्स सामान्य तौर पर दिए हैं. एलीट i20 में पहले ही सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और सीटबेल्ट रिमाइंडर दिया गया है और अब कंपनी ने इस कार को रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम से लैस किया है.

    0avoroc

    ह्यूंदैई क्रेटा में हुए बदलावों के बाद बेस मॉडल की कीमत 10,000 रुपए तक बढ़ गई है

    ह्यूंदैई इंडिया ने एलीट i20 के मैग्ना वेरिएंट के साथ LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, स्टीयरिंग से कंट्रोल होने वाला ऑडियो और सेंट्रल लॉकिंग उपलब्ध कराई है जिससे कार की कीमत 25,000 रुपए बढ़ गई है. कंपनी ने कार के बेस वेरिएंट एरा में रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम मुहैया कराया है, ऐसे में एलीट i20 के सभी वेरिएंट्स में 8,000 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ह्यूंदैई एलीट i20 के बेस पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.50 लाख रुपए है और कार के डीजल बेस वेरिएंट की कीमत दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 6.88 लाख रुपए हो गई है.

    ये भी पढ़ें : अपडेटेड 2019 ह्यूंदैई क्रेटा नए फीचर्स से की गई लैस, 6 मॉडल्स में उपलब्ध है SUV

    दिलचस्प है कि ह्यूंदैई इंडिया ने बढ़ते मुकाबले को देखते हुए कुछ समय पहले ही SUV सैगमेंट में अपनी पॉपुलर ह्यूंदैई क्रेटा को अपडेट करके बाज़ार में लॉन्च किया है. नई क्रेटा को SX (O) एग्ज़िक्यूटिव ट्रिम में उतारा गया है जो वेंटिलेटेड सीट्स से लैस है और इसके डीजल वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 15.40 लाख रुपए है, वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 13.88 लाख रुपए रखी गई है. ह्यूंदैई क्रेटा में हुए इन बदलावों के बाद कार के बेस मॉडल की कीमत 10,000 रुपए तक बढ़ गई है. डीलरशिप पर कुछ सूत्रों ने बताया कि कंपनी धीरे-धीरे अपने सभी वाहनों को आगामी सुरक्षा नियमों के हिसाब से अपडेट कर रही है और ह्यूंदैई ग्रैंड i10 और एक्सेंट कंपनी के अगले अपडेटेड उत्पाद होंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें