लॉगिन

ह्यूंदैई जल्द देश में लॉन्च करेगी अपडेटेड हैचबैक i20 फेसलिफ्ट, जानें कार में हुए कितने बदलाव

ह्यूंदैई इंडिया 2018 मॉडल i20 फेसलिफ्ट की अंतिम टेस्टिंग के दौर में आ चुकी है. हाल में अपडेटेड कार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है जिससे इसमें हुए बदलावों की जानकारी सामने आ गई है. कंपनी ने इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं. टैप कर पढ़ें खबर और जानें कितनी बदल गई 2018 i20?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ह्यूंदैई i20 फेसलिफ्ट का केबिन फिलहाल बिक रहे मॉडल से मिलता है
  • कंपनी ने अपडेटेड i20 फेसलिफ्ट में कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं
  • पुराने मॉडल की तुलना में कार के इंजन में ह्यूंदैई ने कोई बदलाव नहीं किया
ह्यूंदैई जल्द ही भारत में अपनी नई और अपडेटेड हैचबैक i20 फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है. हाल ही में एक बार फिर इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है इस बार कार के केबिन की फोटोज़ भी इंटरनेट पर लीक हुई हैं. टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी i20 फेसलिफ्ट को पूरी तरह स्टीकर्स से ढंका हुआ था. हालांकि ऐसे में इस कार की स्टाइलिंग और डिज़ाइन पर टिप्पणी करना गलत होगा, लेकिन केबिन की साफ इमेज हमारे सामने आई हैं. केबिन बिल्कुल सही तरीके से बनाया गया है और सिर्फ स्टीयरिंग व्हील पर लगा टेप ही है जो थोड़ा अजीब दिख रहा है. दिखने में भले ही ह्यूंदैई i20 फेसलिफ्ट अपडेटेड है लेकिन कार में ऐसा कोई अपडेट दिखाई नहीं दे रहा जो नज़र में आने वाला हो.
 
hyundai i20 facelift cabin
टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी i20 फेसलिफ्ट को पूरी तरह स्टीकर्स से ढंका हुआ था
 
बता दें कि टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी कार कंपनी का प्रोडक्शन-रेडी मॉडल नहीं है और यह पता चलता है कार के स्टील अलॉय व्हील्स और हैलोजन हैडलैंप से. इसका सीधा मतलब है कि कार का केबिन दिखने में भले ही पुरानी कार जैसा हो लेकिन कंपनी इस का में कई सारे नए और हाईटेक फीचर्स दे सकती है जिनमें - 3 ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और बेहतर सेफ्टी फीचर्स शमिल हो सकते हैं. एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने कार में कास्काडिंग ग्रिल लगाई है जो हनीकॉम्ब पैटर्न की है. कार के टॉप मॉडल में डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं. कंपनी कार के साथ नए फॉगलैंप्स और एलईडी टर्न सिग्नल वाले इलैक्ट्रिक ओवीआरएम भी दे सकती है.

ये भी पढ़ें : भारत वापस आने वाली है ह्यूंदैई की आईकॉनिक हैचबैक सेंट्रो, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई सस्ती कार
 
hyundai i20 facelift rear
पुराने मॉडल की तुलना में कार के इंजन में ह्यूंदैई ने कोई बदलाव नहीं किया
 
ह्यूंदैई इंडिया ने अपडेटेड i20 फेसलिफ्ट में 82 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.2-लीटर कप्पा डुअल VTVT पेट्रोल इंजन दिया है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. इसके साथ ही 2018 i20 में 89 bhp पावर जनरेट करने वाला 1.4-लीटर CRDi डीजल इंजन दिया गया है जिसे 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. ह्यूंदैई i20 फेसलिफ्ट के साथ 99 bhp पावर वाला 1.4-लीटर डुअल VTVT पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जिसके साथ कंपनी 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दे सकती है.

ये भी पढ़ें : अब ह्यूंदैई भी 2% तक बढ़ाएगी अपनी सभी कारों के दाम, 1 जनवरी से लागू होंगी नई कीमतें
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें