लॉगिन

2018 ह्यूंदैई सेंट्रो को मिली 38,500 से ज़्यादा बुकिंग, अभी बुक करने पर 4 महीने वेटिंग

ह्यूंदैई ने नई सेंट्रो को 23 अक्टूबर 2018 को लॉन्च किया है और अब इसके लिए 38,500 बुकिंग भी हासिल कर ली हैं. टैप कर जानें क्यो इतनी पॉपुलर हुई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने हाल में अपनी बिल्कुल नई जनरेशन सेंट्रो को देश में लॉन्च किया है और लॉन्च होते ही इस कार ने ऑटो इंडस्ट्री में गर्मी पैदा कर दी है. इसे साल के सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च में गिना जा रहा है और हो भी क्यो ना... कंपनी ने नई सेंट्रो को 23 अक्टूबर 2018 को भारत में लॉन्च किया है और अब इसके लिए 38,500 बुकिंग भी हासिल कर ली हैं. हमने आपको पहले ही इस बात की जानकारी दी है कि अगर आज आप ह्यूंदैई की नई जनरेशन सेंट्रो बुक करते हैं तो डिलिवरी के लिए आपको 4 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जाएगा जो कार के कलर और वेरिएंट पर निर्भर करता है, इसके अलावा बुकिंग से हटके नई सेंट्रो हैचबैक के लिए अबतक कंपनी को 2,11,000 इंक्वायरी मिली है जो लोग इस नई कार में दिलचस्पी रखते हैं.
     
    44c4d5h8
    अबतक कंपनी को 2,11,000 इंक्वायरी मिली है जो लोग इस नई कार में दिलचस्पी रखते हैं
     
    भारी मात्रा में मिल रही बुकिंग पर बात करते हुए ह्यूंदैई मोटर इंडिया लि. के एमडी और सीईओ वाय के कू ने कहा कि, “भारत में ह्यूंदैई ब्रांड की सच्ची अभिव्यक्ति नई सेंट्रो है. इस कार की मॉडर्न स्टाइलिश टॉलबॉय डिज़ाइन, नई तकनीक, आरामदायक प्रिमियम केबिन और सुरक्षा के साथ परफॉर्मेंस ने भारतीय ग्राहकों का दिल जीत लिया है. हम कार की बुकिंग के आंकड़े को देखकर बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं जो भारतीय कार ग्राहकों ने नई सेंट्रो पर भरोसा करके हमें दी है.”
     
    p9ifodfg
    नई सेंट्रो के स्पोर्ट्ज़ और एस्टा मॉडल के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने दिल्ली में 2018 सेंट्रो हैचबैक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.89 लाख रुपए रखी है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 5.45 लाख रुपए तक जाती है. 2018 सेंट्रो को बेहतर डिज़ाइन और केबिन स्पेस के साथ तैयार किया गया है और ह्यूंदैई का कहना है कि यह कार पुरानी सेंट्रो के टॉलबॉय डिज़ाइन पर बनाई गई है. नई सेंट्रो को 5 वेरिएंट्स - डी-लाइट, ऐरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और ऐस्टा में उपलब्ध कराया गया है और इन वेरिएंट्स में शुरुआती तीन वेरिएंट्स CNG में उपलब्ध हैं और स्पोर्ट्ज़ और ऐस्टा AMT गियरबॉक्स के साथ आते हैं.
     
    jqjld34g
    यह कार पुरानी सेंट्रो के टॉलबॉय डिज़ाइन पर बनाई गई है
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने नई जनरेशन सेंट्रो में 1.1-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया है जो कंपनी की एप्सिलॉन फैमिली से आता है. यह इंजन 68 bhp पावर और 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी ने इंजन को BS-VI मानकों पर खरा उतरने वाला बनाया है. नई सेंट्रो में फैक्ट्री फिट वाला CNG किट दिया गया है जो 8 किग्रा CNG क्षमता वाला होगा और 58 bhp पावर जनरेट करने के साथ 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा. कार के साथ दिया जाने वाला AMT गियरबॉक्स ह्यूंदैई ने पूरी तरह इन-हाउस तैयार किया है और हाइड्रोलिक की जगह कार में इलैक्ट्रिक एक्युएटर लगा है जो स्वतंत्र यूनिट से कंट्रोल होता है. ह्यूंदैई का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में नई सेंट्रो को 20.3 km तक चलाया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी ह्यूंदैई की नई सबकॉम्पैक्ट SUV, जानें कब हो सकती है लॉन्च
     
    कार के साथ ह्यूंदैई इंडिया ने हेलोजन हैडलैंप्स लगाए हैं और कंपनी ने इस कार में प्रोजैक्टर सैटअप या एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स अबतक उपलब्ध नहीं कराए हैं. नई सेंट्रो में व्हील कवर्स के साथ 14-इंच के स्टील व्हील्स उपलब्ध कराए गए हैं और ह्यूंदैई ने कार में अलॉय व्हील्स नहीं दिए हैं, यहां तक कि कार के टॉप मॉडल एस्टा के साथ भी नहीं. नई सेंट्रो के स्पोर्ट्ज़ और एस्टा मॉडल के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ और मिररलिंक सपोर्ट करता है और इनबिल्ट नेविगेशन के साथ आता है. यह पहली बार हुआ है जब इस क्लास के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें