लॉगिन

जीप जल्द बाजार में उतारेगी अपनी नई SUV रेनेगेड फेसलिफ्ट, भारत में भी होगी लॉन्च

जीप जल्द ही अपनी एंट्री-लेवल SUV रेनेगेड का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने वाली है जिसकी टेस्टिग अंतिम दौर में है. कंपनी की यह SUV टेस्टिंग के दौरान बिना किसी स्टीकर के कैमरे में कैद हुई है और यह SUV भारत में कम्पस से नीचे की जगह लेगी. टैप कर जानें कितने दमदार इंजन के साथ भारत में लॉन्च होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 25, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप ने अपनी नई SUV रेनेगेड को पहली बार 2014 में वेश्विक स्तर पर पेश किया था. यह जीप की काफी लोकप्रिय SUV है जिसके 2018 मॉडल की टेस्टिंग कंपनी ने शुरू कर दी है. हाल ही में ये कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है जिसके बाद कंपनी की इस SUV को लेकर और भी ज्यादा उम्मीदे लगाई जा रही हैं. इंटरनेट पर मिली हालिया फोटोज़ में रेनेगेड फेसलिफ्ट के अपडेटेड फ्रंट और यह भी दिखाई दिया है कि ग्राहक पूराने मॉडल की तुलना में इस कार से और भी ज्यादा उम्मीद कर सकते हैं. कंपनी इस कार को जल्द ही भारत में भी लॉन्च करने वाली है और इसकी जगह जीप कम्पस से भी नीचे होगी, इसका सीधा मतलब ये है कि जीप की रेनेगेड भी ब्रांड की बाकी SUV के मुकाबले कम्पस जैसी ही कम कीमत वाली SUV होगी.
     
    jeep renegade desert hawk
    यह SUV भारत में कम्पस से नीचे की जगह लेगी
     
    जीप रेनेगेड को कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है जिनमें नए एलईडी हैडलैंप्स जो 2019 मॉडल जीप रैंगलर जैसे दिखाई देते हैं, गोलाकार एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स शामिल हैं. इसके साथ ही कार को दमदार और मजबूत लुक देने के लिए इसमें फॉक्स स्किड प्लेट लगाई है और इसके फॉगलैंप्स भी बंपर के बीच के हिस्से में लगाए गए हैं. कार की प्लास्टिक क्लैडिंग अब मैट ग्रे कलर में दी गई है. उपलब्ध फोटोज़ में कार के केबिन की भी इमेज है जिससे साफ हो गया है कि कार में 8.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. जीप रेनेगेड में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए जा सकते हैं. इसके साथ ही कंपनी इस कार के केबिन में बाकी ज़रूरी बदलाव और बेहतर अपहोल्स्ट्री दे सकती है.

    ये भी पढ़ें : डेब्यू से पहले ही जीप ने दिखाई अपनी नई जनरेशन चिरोकी की फोटो, जानें कितनी बदल गई ये SUV
     
    2018 jeep renegade facelift spied
    भारत में लॉन्च होने वाली SUV 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आ सती है
     
    जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट के इंजन में कंपनी कोई बदलाव नहीं करने वाली है और कार के साथ पूराने मॉडल वाला ही 1.4-लीटर और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है. जीप इस SUV को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों किस्म के गियाबॉक्स से लैस करने वाली है साथ ही इस कार को ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो रेनेगेड भारत में अगले साल किसी भी वक्त लॉन्च हो सकती है और देया में आने वाला मॉडल 2018 जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट होगा. इसके साथ ही भारत में लॉन्च होने वाली SUV 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आ सती है जो फिलहाल जीप कंपस में दिए गए हैं.
     
    इमेज सोर्स : रेनेगेड जीप्स इंस्टाग्राम
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें