लॉगिन

2018 पेरिस मोटर शोः मर्सडीज़ ने हटाया बिल्कुल नई बी-क्लास लग्ज़री हैचबैक से पर्दा

कार के अगले हिस्से को काफी पैनापन दिया गया है और इसके बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फ्रंट में कई बदलाव भी किए गए हैं. टैप कर जानें कितनी खास है हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2018 पेरिस मोटर शो में मर्सडीज़-बैंज़ ने अपनी बिल्कुल नई कार बी-क्लास से पर्दा हटा लिया है. नई बी-क्लास को ए-क्लास वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और यह कार अब अपनी 5वीं जनरेशन अवतार में आएगी. जहां कार के एक्सटीरियर को मर्सडीज़-बैंज़ वाला लुक और ज़िइन दिया गया है, वहीं कार में हुए बदलावों की पहचान के लिए आपको बारीकी से इस कार को देखना होगा. नया इंजन, नई ऑटोनोमस तकनीक और पूरी तरह नया इंटीरियर इस कार को बेहतर से और आगे लेकर जाते हैं. यह अबतक की सबसे बढ़िया और दमदार बी-क्लास है, इसके साथ ही कंपनी ने इस कार को छोटे आकार का बनाने का प्लान भी ड्रॉप किया है.
     
    ftq5een8
    पूरी तरह नया इंटीरियर इस कार को बेहतर से और आगे लेकर जाता है
     
    मर्सडीज़-बैंज़ बी-क्लास में ए-क्लास से लिए गए मल्टी बीम एलईडी हैडलैंप्स लगाए गए हैं. कार के अगले हिस्से को काफी पैनापन दिया गया है और इसके बेहतर परफॉर्मेंस के लिए कार के फ्रंट में कई बदलाव भी किए गए हैं. नई जनरेशन माडल वाली बी-क्लास हैचबैक को कंपनी ने काफी साफ सुथरा बनाया है, कहने का मतलब कार का एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों ही बिल्कुल उपयुक्त है. मर्सडीज़ ने कार के पिछले हिस्से में भी काफी बदलाव किया है जिसके बाद कार का पिछला लुक बदलाव है. इसमें नए एलईडी टेललैंप दिए हैं जो कार को आकर्षक बनाते हैं.

    ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ CLA 200 अर्बन स्पोर्ट एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 35.99 लाख
     
    फीचर्स की बात करें तो कार में नया डैशबोर्ड, नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ नई डिज़ाइन की सीट और सेंट्रल कंसोल दिया है. कार में लगा इंफोटेनमेंट सिस्टम नई जनरेशन के इस्तेमाल के लिए बनाया गया है. मर्सडीज़ इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में पेश करेगी, इसके साथ ही कार को ऑल-इलैक्ट्रिक और हाईब्रिड वर्ज़न में भी लॉन्च किया जाएगा. बी-क्लास को मर्सडीज़ ऑल-व्हील-ड्राइव और 4मैटिक वर्ज़न में भी लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा कार के इंजन को 8-स्पीड और 7-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें