लॉगिन

2020 BMW X1 फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले भारत में हुई स्पॉट, मिलेगा नया केबिन

BMW भारत में बहुत जल्द X1 फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है और इसके कुछ दिन पहले ही हमें आगामी SUV के स्पाय शॉट्स मिले हैं. पढ़ें परी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW भारत में बहुत जल्द X1 फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है और इसके कुछ दिन पहले ही हमें आगामी SUV के स्पाय शॉट्स मिले हैं. ग्लोबल लेवल पर BMW X1 को पिछले साल लॉन्च किया गया था और भारत में इसे 5 मार्च 2020 को पेश किया जाने वाला है. ग्लोबल लेवल पर बिकने वाले मॉडल की तुलना में हमें SUV के जो स्पाय शॉट्स मिले हैं उसमें कार लगभग समान ही दिखाई दी है. चेहरे पर लगे स्टिकर्स छोड़कर BMW X1 फेसलिफ्ट में हुए बदलाव साफ नज़र आ रहे हैं जिनमें चौड़ी और लंबी किडनी ग्रिल के साथ पतले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं जो SUV को इस फैमिली की बड़ी कारों X5 और X7 जैसा बनाती है.

    8u6jh7gग्लोबल लेवल पर BMW X1 को पिछले साल लॉन्च किया गया था

    BMW इंडिया ने इसके अलावा X1 फेसलिफ्ट SUV के बंपर पर चौड़े एयरडैम और साइड कर्टन्स साफ दिखाई दिए हैं, वहीं पास से देखने पर इसके हुड पर स्कल्पटिंग भी नज़र आ रही है. चेहरे के अलावा SUV की प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं आया है और हमारा मानना है कि कंपनी इसके पिछले हिस्से में भी ज़्यादा बदलाव नहीं करने वाली है. रियर सैक्शन के साथ सिर्फ दोबारा डिज़ाइन किए हुए टेललैंप्स, बदले हुए बंपर्स और बड़े एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स दिए जा सकते हैं. कार का केबिन बदला हुआ है जो नई कलर थीम और नए फीचर्स के साथ आया है. इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और दोबारा डिज़ाइन किए गियर सिलैक्ट जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : 2020 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 57.06 लाख

    09ocodnकार का केबिन बदला हुआ है जो नई कलर थीम और नए फीचर्स के साथ आया है

    2020 BMW X1 फेसलिफ्ट के साथ कुछ ग्लोबल बाज़ारों में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है लेकिन हमें पुख़्ता तौर पर नहीं पता कि ये इंजन भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल में उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं. हालांकि बीएस6 मानकों के हिसाब से कंपनी X1 में लगे 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन को बदलावों के साथ पेश करने वाली है. दोनों इंजन सामान्य तौर पर फ्रंट व्हील्स को पावर सप्लाई करते हैं और SUV के साथ वैकल्पिक तौर पर ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम उपलब्ध है. लॉन्च के बाद X1 का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLA के साथ नई जनरेशन GLA और ऑडी Q3 जैसी कारों से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें