लॉगिन

कोरोना वायरस के खतरे से रद्द हुआ 2020 जेनेवा मोटर शो, 5 मार्च से होना था शुरू

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस का खतरा बदकरार है और हज़ारों लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. जानें क्यों लेना पड़ा ये बड़ा फैसला?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जेनेवा इंटरनेशनल शो का 90वां एडिशन 5 मार्च से 15 मार्च तक मीडिया और जनता के लिए आयोजित होने वाला था, जिसका आयोजन इस वर्ष रद्द कर दिया गया है. बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस का खतरा बदकरार है और सैकड़ों-हज़ारों लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. फैडरल काउंसिल ने 28 फरवरी को यह फैसला लिया है कि जिसके मुताबिक 15 मार्च 2020 से पहले तक कोई ऐसा आयोजन नहीं किया जा सकता जिसमें 1,000 से ज़्यादा लोग हिस्सा लेने वाले हों. ये फैसला उस वक्त आया है जब मीडिया के लिए शुरू की जाने वाली एग्ज़िबिशन में सिर्फ 3 दिन रह गए हैं.

    एक वक्तव्य में आयोजकों ने कहा है कि, “इस निर्णय पर हमें खेद है, लेकिन दर्शकों और बाकी लोगों के सेहत हमारे लिए सर्वोपरी है. ये उन सभी निर्माता कंपनियों का बहुत बड़ा नुकसान है जिन्हानें इस ऑटो शो में हिस्सा लेने के लिए काफी रकम निवेश की थी. हालांकि हमें उम्मीद है कि वे इस विपरीत परिस्थिति को समझने में सक्षम हैं.”

    जेनेवा मोटर शो के शुरू होने में सिर्फ कुछ ही दिन रह गए थे और इसके लिए तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी थीं. एक हफ्ते पहले 2020 एडिशन मोटर शो का ऐलान किया गया था और तब इसके रद्द किए जाने का अनुमान भी नहीं लगाया गया था. ये परिस्थिति तब बदल गई जब स्विट्ज़रलैंड में कोरोना वायरस का पहला मरीज पाए जाने की पुष्टि की गई. इसके बाद बिना किसी संकोच के जेनेवा मोटर शो रद्द कर दिया गया.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें