लॉगिन

नई जनरेशन 2020 ह्यून्दे i20 हैचबैक भारत में लॉन्च होने से पहले डीलरशिप पहुंची

नई जनरेशन i20 टेस्टिंग के समय कई बार दिखी है जिनमें से कुछ उत्पादन के लिए तैयार हैं, कार में हुए बदलावों की जानकारी सामने आ गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिक्षण कोरियाई वाहन निर्माता ह्यून्दे का भारत में अगला बड़ा लॉन्च नई जनरेशन i20 प्रिमियम हैचबैक होगी. अनुमानित रूप से अगले कुछ महीनों में लॉन्च की जाने वाली यह इस कार की टेस्टिंग लगातार भारतीय सड़कों पर की जा रही है. इससे पहले भी नई जनरेशन i20 टेस्टिंग के समय कई बार दिखी है जिनमें से कुछ उत्पादन के लिए तैयार लगी हैं, इससे कार में हुए बदलावों की जानकारी भी सामने आ गई है. पहली बार ऐसा हुआ है कि नई जनरेशन ह्यून्दे i20 को डीलरशिप पर देखा गया है जो इस बात की ओर इशारा करता है कि संभवतः त्योहारों के सीज़न में ही इस प्रिमियम हैचबैक को लॉन्च कर दिया जाएगा.

    a60htm48पहली बार नई जनरेशन ह्यून्दे i20 को डीलरशिप पर देखा गया है

    सफेद रंग में दिखाई दी 2020 ह्यून्दे i20 के प्रोडक्शन मॉडल का साफ हुलिया सामने आ गया है. कार के अगले और पिछले हिस्से में कई बदलाव किए गए हैं नई जनरेशन i20 को नई बड़े आकार की कास्केडिंग ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, ओआरवीएम के साथ साइड इंडिकेटर्स, शार्क फिन एंटीना और रियर वाइपर के साथ एलईडी टेललाइट्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. केबिन की बात करें तो कार को पूरी तरह काले रंग का इंटीरियर दिया गया है. इसके अलावा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लटर, स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल, सनरूफ, डुअल एयरबैग्स, पिछले एसी वेंट्स, चार्जिंग सॉकेट और ऐसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे सेंट्रो को मिले दो नए CNG वेरिएंट, शुरुआती कीमत ₹ 5.87 लाख

    jhsb04ggकेबिन की बात करें तो कार को पूरी तरह काले रंग का इंटीरियर दिया गया है

    ह्यून्दे इंडिया द्वारा जल्द लॉन्च की जाने वाली नई जनरेशन i20 प्रिमियम हैचबैक कंपनी की ओर से भारतीय बाज़ार में छठीं कनेक्टेड कार होगी. नई 2020 ह्यून्दे i20 के साथ संभवतः बीएस6 इंजन के कई विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें 1.2-लीटर पट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हो सकते हैं. कार के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स सामान्य रूप से मिलेगा और विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा. लॉन्च होने के बाद बाज़ार में इसका मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो, टोयोटा ग्लान्ज़ा, होंडा जैज़ और टाटा अल्ट्रोज़ के साथ होगा.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें