carandbike logo

2020 इसुज़ु डी-मैक्स को यूरो NCAP में सुरक्षा के लिए मिली पांच सितारा रेटिंग

यूरो एनकैप ने इस लाइफ-स्टाइल पिक-अप का क्रैश टेस्ट 64 kmph की रफ्तार पर किया जिसमें डी-मैक्स को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 32.2 अंक मिले हैं.

क्रैश टेस्ट में यात्री 84 प्रतिशत तक सुरक्षित पाए गए हैं expand फोटो देखें
क्रैश टेस्ट में यात्री 84 प्रतिशत तक सुरक्षित पाए गए हैं

यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम या कहें तो यूरो एनकैप ने वाहनों के क्रैश टेस्ट के हालिया परिणाम उजागर किए हैं, इसमें 2020 इसुज़ु डी-मैक्स ने सुरक्षा के मामले में पूरे पांच सितारे हासिल किए हैं. यूरो एनकैप ने इस लाइफ-स्टाइल पिक-अप ट्रक का क्रैश टेस्ट 64 किमी/घंटा की रफ्तार पर किया जिसमें डी-मैक्स को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 32.2 अंक मिले हैं जिसमें यात्री 84 प्रतिशत तक सुरक्षित पाए गए हैं, वहीं बच्चों की सुरक्षा के लिए 42.2 अंक मिले हैं जिसमें 86 प्रतिशत सुरक्षा क्रैश टेस्ट के बाद पाई गई है. पैदल यात्रियों की सुरक्षा के बारे में बात करें तो डी-मैक्स को कुल 37.6 अंक मिले हैं, यानी यह पैदल यात्रियों के लिए 69 प्रतिशत सुरक्षित है.

9429bs8oक्रैश टेस्ट 64 किमी/घंटा की रफ्तार पर किया गया है

इसुज़ु डी-मैक्स के साथ कई सारे ड्राइवर-असिस्ट फीचर्स दिए गए हैं और जिसे यूरो एनकैप ने 13.4 अंक दिए हैं, इसका मतलब सेफ्टी असिस्ट फीचर्स के हिसाब से यह कार 83 प्रतिशत सुरक्षित बताई गई है. रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि सामने से की गई टक्कर में यात्रियों की डमी स्थिर और सुरक्षित बनी रही. टेस्टिंग के दौरान इस्तेमाल डमी कुल मिलाकर भी इस क्रैश टेस्ट में सुरक्षित बनी रहीं. हालांकि ड्राइवर के घुटनो की सुरक्षा के लिहाज़ से कार को थोड़ कमज़ोर पाया गया है.

ये भी पढ़ें : एक्सक्लुसिव: महिंद्रा थार ने ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4 सितारे हासिल किए

f8fs7fm8सेफ्टी असिस्ट फीचर्स के हिसाब से यह कार 83 प्रतिशत सुरक्षित बताई गई है

डी-मैक्स के साथ अगले हिस्से में एयरबैग्स के अलावा बीच में भी एक एयरबैग दिया गया है जिससे अगले यात्रियों की आपस में टक्कर से बचाव हुआ है और यह बहुत अच्छे तरीके से काम में आया है. 2020 सुज़ुकी डी-मैक्स से 2019 में पर्दा हटाया गया था और एशिया के कुछ बाज़ारों में इसे 2020 में पेश किया गया. अच्छी खबर यह है कि भारतीय बाज़ार में इस ऑफ-रोडर को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है, हमारे बाज़ार में इसे डी-मैक्स वी-क्रॉस के नाम से लॉन्च किया जाएगा और यह मौजूदा मॉडल की जगह लेगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.