भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने BS6 मॉडल स्कॉर्पियो SUV की तकनीकी जानकारी का खुलासा हाल में ही किया है जिसमें SUV की तकनीकी जानकारी सामने आई है.

फोटो देखें
ग्राहक 5,000 रुपए टोकन राषि देकर SUV की बुकिंग कर सकते हैं

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने BS6 मॉडल स्कॉर्पियो SUV की तकनीकी जानकारी का खुलासा कुछ समय पहले ही किया है जिसमें SUV की तकनीकी जानकारी सामने आई है. अब महिंद्रा ऑटोमोटिव ने BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियों के लिए आधिकारिक बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है. नई स्कॉर्पियो SUV में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 5,000 रुपए टोकन राषि देकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि देशभर में लागू लॉकडाउन खुलने के कुछ हफ्तों बाद SUV की कीमतें साझा की जाएंगी. गौरतलब है कि भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर कारों में महिंद्रा स्कॉर्पियो भी शामिल है. नई स्कॉर्पियो बहुत ज़्यादा कॉस्मैटिक बदलावों के साथ नहीं आई है, लेकिन SUV के BS6 मॉडल के इंजन में बदलाव किए गए हैं और ये अब नए भारत स्टेज 6 नियमों पर खरी उतरती है.

t5cqp288नई स्कॉर्पियो बहुत ज़्यादा कॉस्मैटिक बदलावों के साथ नहीं आई है

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने जहां BS6 स्कॉर्पियो के फीचर्स में ज़्यादा बदलाव नहीं किए हैं, वहीं कंपनी के लाइन-अप के वेरिएंट्स में कुछ बदलाव किए गए हैं. महिंद्रा ने इस SUV के ऑटोमैटिक और फोर व्हील ड्राइव वेरिएंट्स की बिक्री बंद कर दी है. दिलचस्प है कि कंपनी ने BS6 अपडेट के बाद XUV500 के 4W वेरिएंट का उत्पादन भी बंद कर दिया है. नई BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो अब चार वेरिएंट्स - S5, S7, S9 और S11 में उपलब्ध होगी. बता दें कि SUV का 4W वेरिएंट S10 वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाता था जिसे अब बंद कर दिया गया है. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई SUV को 7,8 और 9-सीटर विकल्पों में उपलब्ध कराया है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो

12.4 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
महिंद्रा स्कॉर्पियो

ये भी पढ़ें : BS6 महिंद्रा KUV100 NXT भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.54 लाख

ae63o59cBS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो अब चार वेरिएंट्स - S5, S7, S9 और S11 में उपलब्ध होगी
0 Comments

BS6 महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ समान 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो 138 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये ऑयल बर्नर इंजन बेस वेरिएंट में 5-स्पीड गियरबॉक्स और मिड के साथ टॉप ट्रिम में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. स्कॉर्पियो के साथ पहले 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर इंजन उपलब्ध कराया जाता था. स्कॉर्पियो के अलावा महिंद्रा ने XUV500 और XUV300 के साथ बोलेरो फेसलिफ्ट और बाकी मॉडल्स को BS6 इंजन में उपलब्ध कराया है. ये भी बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू हुए लॉकडाउन में कंपनी ने सभी प्लांट्स में उत्पादन बंद कर दिया है.

कम्पेयर महिंद्रा स्कॉर्पियो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.