भारत में नई बाइक और कारें

2020 मर्सिडीज़-एएमजी जीटी आर भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 2.48 करोड़

language dropdown

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ ने भारत में 2020 मर्सिडीज़-एएमजी जीटी आर लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2 करोड़ 48 लाख रुपए रखी गई है.

expand फोटो देखें
मर्सिडीज़-एएमजी जीटी आर को भारत में पूरी तरह आयात किया गया है

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ ने भारत में 2020 मर्सिडीज़-एएमजी जीटी आर लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2 करोड़ 48 लाख रुपए रखी गई है. महंगी होने के साथ इस शानदार दिखने वाली कार का इंजन भी काफी दमदार है और कंपनी ने इस कार के साथ भारत में नई मर्सिडीज़-एएमजी सी63 कूप भी लॉन्च कर दी है. गौरतलब है कि देश के साथ पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप है, ऐसे में कंपनी ने इन दोनों कारों को डिजिटल माध्यम से भारत में लॉन्च किया है. इन दोनों कारों को भारत में पूरी तरह आयात किया गया है. नई जीटी आर को मिड-लाइफ अपडेट्स दिए गए हैं और फिलहाल बिक रहे मॉडल से ये बहुत अलग नहीं है, लेकिन कार का परफॉर्मेंस सुधर गया है.

9sscvjdgलेआउट और डिज़ाइन में एएमजी जीटी आर पिछले मॉडल के समान है

दिखने में ये कार कितनी बदली है इसका पता लगाना काफी मुश्किल है, लेकिन कार में कुछ नए एलिमेंट्स दिए गए हैं जो इस अपडेट का हिस्सा हैं. कार में अपडेटेड अगला बंपर और 14 स्लेट वर्टिकल एप्रॉन दिया गया है जो एयरोडानामिक्स में इज़ाफा करता है. सेंट्रल एयरडैम वाले हिस्से को भी अपडेट किय गया है और रियर विंग की डिज़ाइन को बदला गया है. कार में नए एएमजी परफॉर्मेंस एलईडी हैडलैंप्स और एएमजी ए-टाइप परफॉर्मेंस ग्रिल और उन्नत ब्रेक कूलिंग मेज़र्स दिए गए हैं. कार का पिछला हिस्सा पिछले मॉडल के समान ही है. केबिन की बात करें तो लेआउट और डिज़ाइन के मामले में ये टू-सीटर एएमजी जीटी आर अपने पिछले मॉडल के समान है जिसे समान मोड्स में पेश किया गया है.

ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-AMG C63 कूप भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.33 करोड़

0 Comments

मर्सिडीज़-एएमजी ने नई अपडेटेड जीटी आर के साथ पहले जैसा 4.0-लीटर बाय-टर्बो वी8 इंजन दिया है जो 577 बीएचपी पावर और 700 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को एएमजी स्पीडशिफ्ट 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस किया है. ये नई कार पिछले मॉडल के मुकाबले 13.9 किग्रा हल्की हुई है जिसके चलते सिर्फ 3.6 सेकंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 318 किमी/घंटा है. कार के साथ फिर से रियर व्हील स्टीयरिंग दिया गया है जो 100 किमी/घंटा से ज़्यादा रफ्तार पर अगले व्हील की दिशा में मुड़ता है, इससे इसे चलाना और भी आसान हो जाता है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.