लॉगिन

2020 रेनॉ डस्टर BS6 पेट्रोल भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 8.49 लाख

2020 रेनॉ डस्टर पेट्रोल में 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर BS6 इंजन दिया गया है जो 105 bhp पावर और 142 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने 2020 BS6 डस्टर पेट्रोल लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी की मानें तो BS6 मानकों वाले इंजन के साथ डस्टर पेट्रोल तीन वेरिएंट्स - RXE, RXS और RXZ में लॉन्च की गई है. डस्टर BS6 के टॉप मॉडल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है. हमें पहले से पता था कि कंपनी BS6 डीजल इंजन नई डस्टर में उपलब्ध नहीं कराएगी, वहीं फिलहाल SUV का पेट्राल सीवीटी ऑटोमैटिक वेरिएंट भी पेश नहीं किया गया है. इसके अलावा अबतक डस्टर के BS4 मॉडल की कीमत वेबसाइट पर मौजूद है, वहीं हमें बताया गया है कि कंपनी के पास BS4 मॉडल का स्टॉक बाकी नहीं है.

    l6abj9sरेनॉ डस्टर पेट्रोल BS6 तीन वेरिएंट्स - RXE, RXS और RXZ में लॉन्च की गई है

    2020 रेनॉ डस्टर पेट्रोल में 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर BS6 इंजन दिया गया है जो 105 bhp पावर और 142 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है. अगर आप इसके दमदार ऑटोमैटिक वर्ज़न डस्टर टर्बो पेट्रोल में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको थोड़ इंतज़ार करना होगा क्योंकि SUV के इस मॉडल को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. इसमें 1.3-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोजेट पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो 153 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : होंडा कार इंडिया ने शुरू की WR-V फेसलिफ्ट की बुकिंग्स, जल्द लॉन्च होगी SUV

    रेनॉ इंडिया ने 2020 रेनॉ डस्टर BS6 में कोई बदलाव नहीं किया है क्योंकि इसे जुलाई 2019 में ही फेसलिफ्ट दिया गया है. कार के अगले हिस्से में कई बदलाव किए गए हैं जिसमें नई ग्रिल शामिल है जो प्रोजैक्टर हैडलैंप यूनिट के साथ LED DRLs से घिरी हुई है. SUV के अगले और पिछले हिस्से में इसे आकर्षक बनाते LED टेललैंप्स और दोनों हिस्सों में दमदार बंपर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें