भारत में नई बाइक और कारें

2020 स्कोडा कारोक एसयूवी भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 24.99 लाख

language dropdown

एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी इस स्कोडा कारोक को ग्लोबल मार्केट में कुछ साल पहले ही लॉन्च किया गया था जिसे कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया है.

expand फोटो देखें
एसयूवी को सिर्फ टॉप मॉडल में उपलब्ध कराया गया है

भारतीय बाज़ार में लंबे समय से 2020 स्कोडा कारोक एसयूवी का इंतज़ार किया जा रहा था और अब स्कोडा इंडिया ने इसे 24 लाख 99 हज़ार रुपए एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है. कारोक एसयूवी को भारत में सीबीयू यूनिट के तौर पर लॉन्च किया गया है और एसयूवी को सिर्फ टॉप मॉडल में उपलब्ध कराया गया है. एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी इस एसयूवी को ग्लोबल मार्केट में कुछ साल पहले ही लॉन्च किया गया था जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया और अब स्कोडा ने भारत में इसे पेश किया है. नई कारोक एसयूवी को 6 कलर विकल्पों में पेश किया गया है जिनमें मैजिक ब्लैक, लावा ब्लू, बिलियंट सिल्वर, केंडी व्हाइट, मैगनेटिक ब्राउन और क्वार्ट्ज़ ग्रे शामिल हैं.

ia4bs7bsस्कोडा कारोक एसयूवी को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया

नई कारोक के लुक की बात करें तो ये कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी की बाकी मॉडर्न कारों जैसी ही है जिसे समान फैमिली ग्रिल और पतले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार का अगला हिस्सा बहुत आकर्षक है जिसकी वजह हुड और बंपर पर की गई कालाकारी है, इसके अलावा कार पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है. कार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है जिसके साथ सैगमेंट में सामन्य तौर पर दिए जाने वाले फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग्स और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

p0ec4uoSUV का पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है

फीचर्स की बात करें तो स्कोडा कारोक एसयूवी के केबिन में डुअल-टोन बेज ब्लैक इंटीरियर के साथ बेज फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक तौर पर अडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, ऑल लैदर अपहोल्स्ट्री और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार के साथ पार्क ट्रॉनिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 9 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई एडवांस सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन के बाद ₹ 7 लाख से कम बजट वाली कारों की मांग बढ़ेगीः carandbike सर्वे

grsmk6usकार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है
0 Comments

स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स में पेश किया है. ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 148 बीएचपी पावर और 1,500 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कोडा की ये कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी तेज़ रफ्तार है और कारोक 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी/घंटा बताई गई है.

लेटेस्ट न्यूज़